मुख्यमंत्री ने की जर्मनी के राईनलैंड प्रांत के मंत्री से बातचीत, हिमाचल में निवेश की व्यापक संभावनाओं से करवाया अवगत

मुख्यमंत्री ने की जर्मनी के राईनलैंड प्रांत मंत्री से बातचीत, हिमाचल में निवेश की व्यापक संभावनाओं से करवाया अवगत

  • सीएम ने मंत्री को दिया राईनलैंड के सरकारी एवं व्यापार प्रतिनिधिमंडल के साथ हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में होने वाले ‘वैश्विक निवेशक सम्मेलन’ में शामिल होने का आमंत्रण

शिमला: हिमाचल प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के प्रयास के अंतर्गत मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज फ्रैंकफर्ट (जर्मनी) के राईनलैंड प्रांत के कृषि, पर्यटन, परिवहन और विटीकल्चर (वाईन मैकिंग) मंत्री डॉ. वॉल्कर विसिंग से भेंट की। मुख्यमंत्री ने मंत्री डॉ. वॉल्कर विसिंग को हिमाचल में कृषि, पर्यटन, परिवहन और अधोसंरचना क्षेत्रों में निवेश की व्यापक संभावनाओं के बारे में अवगत करवाया। जय राम ठाकुर ने मंत्री को राईनलैंड के सरकारी एवं व्यापार प्रतिनिधिमंडल के साथ हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में होने वाले ‘वैश्विक निवेशक सम्मेलन’ में शामिल होने का आमंत्रण दिया।

डॉ. विसिंग ने हिमाचल प्रदेश के साथ मिलकर कार्य करने में गहरी रुचि व्यक्त की। उन्होंने मुख्यमंत्री को जर्मनी द्वारा प्रयोग की जा रही तकनीको को और गहराई से समझने के लिए दोबारा राईनलैंड आने का निमंत्रण दिया जिसके माध्यम से जर्मनी सतत् एवं विश्व स्तरीय अधोसंरचना का निर्माण कर रहा है। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं प्रधान निजी सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग मनोज कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह, फ्रैंकफर्ट में भारत के महावाणिज्यदूत प्रतिभा पारकर, और कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के प्रतिनिधि भी इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ थे।

इससे पूर्व, सोमवार को फ्रैंकफर्ट के हवाई अड्डे फ्रैंकफर्ट में भारत के महावाणिज्यदूत प्रतिभा पारकर ने मुख्यमंत्री एवं अन्य अधिकारियों को स्वागत किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *