लंबे समय से सत्ता में नहीं आने की वजह से सदमे में कांग्रेस पार्टी ईवीएम को लेकर कर रही गलत टिप्पणियां: सुरेश भारद्वाज

लंबे समय से सत्ता में नहीं आने की वजह से सदमे में कांग्रेस पार्टी ईवीएम को लेकर कर रही गलत टिप्पणियां: सुरेश भारद्वाज

  • जब कांग्रेस पार्टी जीती है तब ईवीएम ठीक, जब हारती है तो ईवीएम हैक : सुरेश भारद्वाज

शिमला: कांग्रेस पार्टी अपनी शर्मनाक हार को छुपाने के लिए ईवीएम को लेकर निराधार बयान बाजी कर रही है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं हिमाचल प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा की कांग्रेस पार्टी अपनी शर्मनाक हार को छुपाने के लिए ईवीएम को लेकर निराधार बयान बाजी कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग को ईवीएम हैक होने कि कई शिकायतें की पर चुनाव आयोग ने उनकी सभी शिकायतों को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने ईवीएम मशीनों को हैक करने की खुली चुनौती दी जिस कार्यक्रम का नाम उन्होंने हैकाथ्रोन दिया, तब कांग्रेस, आम आदमी पार्टी व बीएसपी ने तो उस कार्यक्रम में भाग तक नहीं लिया और सीपीएम वह एनसीपी ने आखिरी क्षणों में कार्यक्रम में ना आने का फैसला लिया इससे स्पष्ट होता है कि महागठबंधन की यह चाल पूरी तरह विफल हो गई।

उन्होंने कहा ईवीएम हैकिंग भारतीय लोकतंत्र को बदनाम करने के लिए कांग्रेस द्वारा प्रायोजित साजिश है, कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ता बार-बार शोर मचाते हैं कि ईवीएम हैक की गई है और जब समय आता है कि अपने लगाए हुए आरोपों को सिद्ध करें तो वह भाग जाते हैं।

उन्होंने कहा जब-जब कांग्रेस पार्टी जीती है तब तब ईवीएम ठीक होती है और जब कांग्रेस पार्टी हारती है तो ईवीएम हैक होती है, यह कांग्रस का कैसा दोहरा चेहरा है , 2018 में मध्य प्रदेश , राजस्थान, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों में कांग्रेस ने जब सरकार बनाई तो ईवीएम पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की।

आज कांग्रेस पार्टी लंबे समय से सत्ता में नहीं आ पा रही है और इस सदमे के कारण कांग्रेस पार्टी ईवीएम को लेकर गलत टिप्पणियां कर रही है ।

भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने चुनाव आयोग को VVPAT सत्यापन को प्रति विधान सभा एक ईवीएम से बढ़ाकर पांच करने को आदेश दिए तब भी लोकसभा चुनावों में पूरे देश भर में एक भी ईवीएम में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं निकली, यह अपने में ही स्पष्ट करता है कि ईवीएम में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं थी। अब समय आ गया है कि कांग्रेस पार्टी को मान लेना चाहिए कि वह इन चुनावों में बुरी तरह हार चुके हैं और जनता उन्हें दर किनारे कर चुकी है आज जनता को केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार में पूरा विश्वास है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *