वन रक्षक भर्ती के लिए मंगलवार से शुरू होगी शारीरिक परीक्षा

शिमला: वन विभाग सर्कल हमीरपुर के तहत वन रक्षक के पद भरने के लिए शारीरिक परीक्षा मंगलवार से शुरू होगी। यह 22 जून तक चलेगी। हमीरपुर सर्कल के तहत वन रक्षक के 11 पद भरे जाने हैं। शारीरिक परीक्षा हमीरपुर के बडू मैदान में होगी। वन विभाग ने 9130 उम्मीदवारों को ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी किए हैं। वन रक्षक की भर्ती पहले मार्च में थी। आचार संहिता के चलते इसे स्थगित किया गया था। अब आचार संहिता हटने के बाद विभाग ने इसकी प्रक्रिया शुरू की है।

वन विभाग सर्कल हमीरपुर के तहत उपमंडल ऊना, देहरा और हमीरपुर में वन रक्षक के 11 पद भरने के लिए शारीरिक परीक्षा मंगलवार से शुरू होगी। इसमें अनारक्षित 6, भूतपूर्व सैनिक के बच्चों के लिए 2, होमगार्ड के लिए 1, स्वतंत्रता सेनानियों के बच्चों के लिए दो और आईआरडीपी के लिए दो पद हैं।

22 जून को शारीरिक परीक्षा समाप्त होने के बाद 30 जून को लिखित परीक्षा होगी। इसके लिए विभाग शेड्यूल जारी करेगा। हमीरपुर के बडू में स्थित मैदान में सुबह 7:30 बजे शारीरिक परीक्षा शुरू हो जाएगी। उधर, वन अरण्यपाल हमीरपुर अनिल जोशी ने कहा कि उम्मीदवारों को अपने साथ एडमिट कार्ड, मूल प्रमाण पत्र और फोटो सहित मैदान में पहुंचना होगा। 22 जून तक शारीरिक परीक्षा होगी।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *