शिमला में सरकारी, निजी, केवी व कान्वेंट स्कूलों में 15 एवं 22 जून को अवकाश

6 जून को ये कार्यक्रम रहेंगे अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव के आकर्षण का केंद्र…

अंबिका/शिमला: उपायुक्त एवं अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव समिति के अध्यक्ष अमित कश्यप ने 6 जून के कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव के अंतिम दिन 06 जून को लोगों के मनोरंजन के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी आज यहां
अमित कश्यप ने कहा कि 6 जून, 2019 को सांय 03.00 से 05.00 बजे तक भव्य सांस्कृतिक परेड का आयोजन किया जाएगा। इस सांस्कृतिक परेड में आल इंडिया आर्टिस्ट ऐसोसिएशन से संबंद्ध देशभर के लगभग 25 सांस्कृतिक दल, हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों के सांस्कृतिक दल और विभिन्न विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे 27 देशों के छात्र तथा तिब्बतीयन इंस्टीटयूट आफ परफार्मिंग आर्टस के कलाकार भाग लेंगे। यह सांस्कृतिक परेड एसबीआई से सीटीओ, स्कैंडल प्वाइंट, रानी झांसी पार्क होते हुए रिज तक जाएगी।
उन्होंने कहा कि 06 जून को प्रातः 11.00 बजे से दिन में 02.00 बजे तक सीटीओ से ऐडवांस स्टडी तक हैरीटेज वाॅक आयोजित की जाएगी। इसी दिन दोपहर 02.00 बजे से गेयटी थियेटर में यूथ राॅक बैंड प्रतियोगिता आयोजित होगी।
अमित कश्यप ने कहा कि 06 जून को रोटरी टाउन के समीप वर्षा शालिका में चंडीगढ़ के कलाकार कठपुतली प्रदर्शन करेंगे। नगर निगम भवन की सीढ़ियों पर हरियाणा के कलाकार जादू के करतब दिखाएंगे। यह कार्यक्रम प्रातः 11.00 बजे से सांय 05.00 बजे तक प्रस्तुत किये जाएंगे। टाउन हाॅल, शिमला वाॅच कंपनी तथा टका बैंच पर राजस्थान के कलाकार प्रातः 11.00 बजे से सांय 04.00 बजे तक कालबेलिया नृत्य प्रस्तुत करेंगे। उन्हांेने कहा कि 11.00 बजे से 05.00 बजे के मध्य हरियाणा के कलाकार बीन जोगी, राजस्थान के कलाकार कच्ची घोड़ी नृत्य प्रस्तुत करेंगे। इसी अवधि में राजस्थान के कलाकार बहरूपिया बनकर भी लोगों का मनोरंजन करेंगे। यह कार्यक्रम रिज व माल पर जगह-जगह प्रस्तुत किये जाएंगे।
ग्रीष्मोत्सव समिति के अध्यक्ष ने कहा कि 06.00 जून को हर दिन की भांति प्रातः 11.00 बजे से सांय 04.00 बजे तक विभिन्न स्थानों पर जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, गुजरात, असम तथा मध्य प्रदेश के कलाकार अपने-अपने राज्यों के पारंपरिक नृत्य प्रस्तुत करेंगे। जम्मू-कश्मीर के कलाकार इस अवधि में रिज पर पुस्तकालय के समीप राउफ, तेलंगाना के कलाकार पुलिस नियंत्रण कक्ष के समीप माथुरी, गुजरात के कलाकार रोटरी टाउन के समीप डांडिया एवं गरबा, असम के कलाकार त्रिशूल बेकर्ज के समीप बिहू तथा मध्य प्रदेश के कलाकार सीटीओ के समीप बधाई एवं नोत्रा प्रस्तुत करेंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *