एसजेवीएन ने मनाया विश्‍व तंबाकू निषेध दिवस तो संकट मोचन मंदिर में छेड़ा स्‍वच्‍छता अभियान

एसजेवीएन ने मनाया विश्‍व तंबाकू निषेध दिवस तो संकट मोचन मंदिर में छेड़ा स्‍वच्‍छता अभियान

  • एसजेवीएन निदेशक (कार्मिक) गीता कपूर ने कर्मचारियों को दिलाई तम्बाकू का सेवन न करने की शपथ

शिमला: एसजेवीएन ने आज, स्‍वच्‍छता पखवाड़ा जिसे एसजेवीएन में 16 से 31 मई तक मनाया जा रहा है, के प्रचार-प्रसार के लिए श्री संकट मोचन मंदिर, शिमला में स्‍वच्‍छता अभियान का आयोजन किया। इस स्‍वच्‍छता अभियान में मंदिर प्रबंधन के सदस्‍यों के साथ बड़ी संख्‍या में एसजेवीएन के कर्मचारियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर डी.पी.कौशल, मुख्‍य महाप्रबंधक (मा.सं.) ने जानकारी देते हुए बताया कि स्‍वच्‍छता पखवाड़ा गतिविधियों की शुरूआत 16 मई को कंपनी के कारपोरेट मुख्‍यालय, शनान, शिमला में अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा द्वारा कर्मचारियों को शपथ दिलाने के साथ की गई।  इन्‍होंने यह भी बताया कि एसजेवीएन देश के 06 राज्‍यों यथा हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, गुजरात, महाराष्‍ट्र, बिहार तथा दिल्‍ली में अपनी सभी परियेाजनाओं तथा कार्यालयों में पखवाड़े का सफलतापूर्वक आयोजन कर रहा है।

एसजेवीएन

एसजेवीएन

स्‍वच्‍छता के संदेश के प्रचार-प्रसार के लिए एसजेवीएन विभिन्‍न गतिविधियों जैसे स्‍वच्‍छता अभियान, पौधारोपण अभियान, सार्वजनिक स्‍थलों एवं वर्कशापों में कूडेदानों की व्‍यवस्‍था, नुक्‍कड नाटक, प्रेरक भाषणों एवं परियोजना स्‍थलों के स्‍कूलों में प्रतियोगिताओं के आयोजनों में भी लगा हुआ है।   निजी स्‍वच्‍छता एवं सफाई के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए परियोजना क्षेत्र के ईर्द-गिर्द के स्‍कूलों की छात्राओं के मध्‍य सेनीटरी नैपकि‍न भी वितरित किए गए।

  • एसजेवीएन ने मनाया विश्‍व तंबाकू निषेध दिवस

वहीं तंबाकू के व्‍यापक सेवन और इसके स्‍वास्‍थ्‍य पर नकारात्‍मक प्रभावों पर जागरूकता लाने के लिए पूरे विश्‍व में प्रत्‍येक वर्ष 31 मई को विश्‍व तंबाकू निषेध दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष विश्‍व तंबाकू निषेध दिवस की विषय-वस्‍तु ”तंबाकू एवं फेफड़ों का स्‍वास्‍थ्‍य” है। भारत सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार शक्ति सदन, कारपोरेट मुख्‍यालय, शिमला में एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) गीता कपूर ने कर्मचारियों को तंबाकू के किसी भी रूप में सेवन करने से परहेज हेतु प्रोत्‍साहित करने के लिए शपथ दिलाई। इस अवसर पर मुख्‍य महाप्रबंधक (सीएंडएसओ), रोमेश कपूर, मुख्‍य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), डी. पी. कौशल, वरिष्‍ठ अधिकारी तथा सभी कर्मचारी भी उपस्थित थे।

एसजेवीएन में हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, गुजरात, महाराष्‍ट्र, बिहार तथा दिल्‍ली में अवस्थित इसकी सभी परियोजनाओं तथा कार्यालयों में विश्‍व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *