शिमला: सभी 108 मतदान केंद्रों के लिए अधिकारी एवं पोलिंग पार्टियां ईवीएम,वीवीपैट एवं अन्य सामान के साथ रवाना

शिमला: सभी मतदान केंद्रों के लिए अधिकारी एवं पोलिंग पार्टियां ईवीएम,वीवीपैट एवं अन्य सामान के साथ रवाना

शिमला: 04-शिमला लोकसभा क्षेत्र के 62-कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के सभी 108 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं सहायक आयुक्त निशांत ठाकुर द्वारा उचित दिशा-निर्देश प्रदान करने के उपरांत रवाना कर दिया गया।

निशांत ठाकुर ने इस अवसर पर कहा कि 19 मई, 2019 को मतदान के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में तैनात सभी सैक्टर अधिकारियों एवं पोलिंग पार्टियों को ईवीएम, वीवीपैट एवं अन्य सामान के साथ रवाना कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी सैक्टर अधिकरियों एवं पीठासीन अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने मतदान केंद्र पर पहुंचने की सूचना सहायक निर्वाचन अधिकारी को दें। अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे 18 मई, 2019 को अपने मतदान केंद्र पूर्ण रूप से स्थापित कर लें। इस संबंध में सहायक निर्वाचन अधिकारी को सूचना सैक्टर अधिकारी द्वारा प्रदान की जाएगी।

सहायक निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 19 मई को मतदान प्रातः 7 बजे से सांय 6 बजे तक होगा। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अपना कार्य पूर्ण निष्ठा एवं समर्पण के साथ पूरा करें।

निशांत ठाकुर ने सभी पीठासीन अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान के उपरांत पोलिंग पार्टियां अपनी ईवीएम तथा वीवीपैट के साथ राजकीय महाविद्यालय सोलह मील, धामी में पहुंचे। ईवीएम तथा वीवीपैट इसी महाविद्यालय में सुरक्षित रखी जाएंगी।

उन्होंने सभी पीठासीन अधिकारियों एवं अन्य मतदान कर्मियों को अपने-अपने मतदान केंद्रों पर प्रातः 5:30 बजे पहुंचने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रातः 6 बजे माॅक पोल भी किया जाएगा। माॅक पोल में कम से कम 50 मत डालकर ईवीएम तथा वीवीपैट का परीक्षण किया जाएगा।

निशांत ठाकुर ने सभी को निर्देश दिए कि मतदान दिवस पर निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पूर्ण पालन करें और बिना किसी भय एवं पक्षपात के अपना कार्य पूरा करें।

  • 4-शिमला लोकसभा (अनुसूचित जाति) क्षेत्र के 63-शिमला तथा 64-शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के सभी 224 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को सहायक निर्वाचन अधिकारी नीरज चांदला व नीरज गुप्ता द्वारा उचित दिशा-निर्देश प्रदान करने के उपरांत रवाना कर दिया गया है।
    63-शिमला विधानसभा क्षेत्र में 91 मतदान केंद्रों के लिए जबकि 64-शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में 134 मतदान केंद्रों के लिए यह पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया है।
    ईवीएम, वीवीपैट व अन्य सामान के साथ सैक्टर अधिकारियों एवं पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। ये पोलिंग पार्टियां अपने गतव्य पर पहुंचने के उपरांत सहायक निर्वाचन अधिकारी को सूचित करेंगे। रवानगी से पूर्व पोलिंग पार्टियों को मतदान संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गये।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *