शिमला: 23 मई को राजनीतिक दौर में आएगा बदलाव और कांग्रेस आगे बढ़ेगी : कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर

शिमला: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर आज कल शिमला में अपने निजी दौरे पर हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मंगलवार को शिमला स्थित पंजाब सरकार के सर्किट हाउस में पहले तो बात करने साफ मना किया, लेकिन बाद में कहा कि मैं मीडिया के षड्यंत्र का शिकार हुआ हूँ। चार साल की उम्र में सबसे पहले शिमला आया था। अब यह शहर काफी बदल गया है। राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर खुशकिस्मत हैं। शिमला के बीच में रह रहे हैं।

उन्होंने कहा मीडिया के एक सेक्शन ने हमेशा उनके साथ अन्याय किया है और यही वजह है कि उन्हें एक विलेन बनाकर पेश किया गया। मैंने जो नहीं कहा वह दिखाया गया और जो नहीं कहा वह अपने आप से मेरे बयानों में जोड़ा गया। उन्हें हमेशा एक विलेन की तरह बताने और दिखाने में मीडिया का बड़ा रोल है। मीडिया के हाथ में आज केवल कैमरा ही नहीं बल्कि कैंची भी है इसलिए हमेशा मीडिया से दूरी बनाकर रखता हूं मीडिया मनमाफिक जो पसंद है वह पेश करता है।

उन्होंने कहा कि 23 मई को राजनीतिक दौर में बदलाव आएगा और कांग्रेस आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि 7 दिसंबर, 2017 को दिए मेरे बयान के एक शब्द के साथ एक और शब्द जोड़कर मीडिया में बार-बार दिखाया गया। पूरा बयान कभी नहीं दिखाया गया। कोई झूठ बार-बार बोला जाए तो सच समझा जाने लगता है। आज मुझे एआईसीसी से किसी भी प्रकार का बयान मीडिया में देने से रोका गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मेरे बयान पर सफाई दे दी है। अब मुझे इस पर कोई सफाई नहीं देनी है।

जब मैं छह साल का था तो पंडित जवाहर लाल नेहरू के संपर्क में आया था। उस दौर की अच्छी राजनीति से वर्तमान की राजनीति से तुलना नहीं की जा सकती। स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में पंडित नेहरू ने पहले का कह दिया था कि एक दिन यह युवक जरूर प्रधानमंत्री बनेगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *