भारत से ज्यादा राहुल गांधी की लोकप्रियता पाकिस्तान में : जयराम ठाकुर

भारत से ज्यादा राहुल गांधी की लोकप्रियता पाकिस्तान में : जयराम ठाकुर

शिमला: प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि अपने ऊंचे खानदान की अकड़ में ये लोग खुद को सुप्रीम कोर्ट से भी ऊपर समझते हैं। अन्य विपक्षी नेताओं में न तो ईमानदारी है और न ही विजन। इसलिए देश के सामने प्रधानमंत्री पद के लिए नरेन्द्र मोदी के अलावा कोई और उपयुक्त विकल्प नहीं है। 

उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जिन्होंने पांच साल के कार्यकाल में एक दिन भी छुट्टी नहीं ली। उन्होंने होली, दिवाली और रक्षाबंधंन जैसे महत्वपूर्ण त्योहार भी सीमाओं पर तैनात सैनिकों के बीच जाकर मनाए। दूसरी तरफ राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री पद का दुरूपयोग करके जंगी जहाज को दस दिन तक मौज-मस्ती के लिए इस्तेमाल करके सीमाओं की सुरक्षा खतरे में डाली। खतरनाक बात यह है कि उनके विदेशी ससुराल वाले बिल्कुल अवैध ढंग से युद्धपोत पर सवार हुए। इन सबके पिकनिक के लिए नौसेना के हेलीकाप्टर भी लगाए गए। राजीव गांधी ने प्रधानंमत्री रहते हुए बोफोर्स घोटाला भी किया जिसका भूत आजतक उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। 

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री के पद के सपने देख रहे राहुल गांधी ने भी राष्ट्रीय सुरक्षा को गंभीर नुकसान पहुंचाया।

उन्होंने कहा कि हजारों करोड़ के आर्थिक घपले में जमानत पर छूटे राहुल गांधी रफैल डील इसलिए सार्वजनिक करना चाहते हैं ताकि पाकिस्तान और चीन को भारतीय सुरक्षा से जुड़ी गोपनीय जानकारियां मिल जाएं। जबकि यह एक ऐसा रक्षा सौदा है जिसमें फ्रांस और भारत, दोनों के हित समान रूप से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के आतंकवादियों के समर्थन वाले और सेना के पराक्रम को चुनौती देते बयानों की तारीफ ये आतंकवादी खुलेआम करते हैं। भारत से ज्यादा राहुल गांधी की लोकप्रियता पाकिस्तान में है।

उन्होंने कहा कि पांच साल में प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने विकास, राष्ट्रीय सुरक्षा और अतंर्राष्ट्रीय धाक के मामले में देश को एक नई पहचान दी। राहुल गांधी जैसे जोकर किस्म के गैर जिम्मेदार नेता यदि सत्ता में आए तो देश हर मामले में दशकों पीछे चला जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *