अन्तरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव में सांस्कृतिक संध्याओं के साथ-साथ यह कार्यक्रम भी रहेंगे आकर्षण का केंद्र...

अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव का आगाज 3 जून से

  • कलाकारों की चयन प्रक्रिया के लिए आडिशन 29, 30 व 31 मई को

शिमला: अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव 03 से 06 जून 2019 तक आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी आज अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव समिति के अध्यक्ष एवं उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने इस संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए आज यहां दी।

राजेश्वर गोयल ने कहा कि इस उत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कलाकारों की चयन प्रक्रिया के लिए आडिशन 29, 30 व 31 मई, 2019 को बचत भवन में प्रातः 10 बजे से सांय 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 27 व 28 मई, 2019 को ग्रीष्मोत्सव आयोजन की कड़ी में अंतरस्कूल चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

वहीं समर फेस्टिवल अब का रिज पर ही आयोजन होगा। इस मामले में जिला प्रशासन को जल निगम प्रबंधन से भी मंजूरी मिल चुकी चुकी है।  शिमला के डीसी राजेश्वर गोयल ने जानकारी देते हुए कहा कि इस बारे में समर फेस्टिवल जून के पहले सप्ताह आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर तैयारियां  शुरू कर दी हैं। रिज में बने पानी के टैंक में आई दरारों के चलते समर फेस्टिवल करवाने को लेकर स्थान की समस्या सामने आ गई थी। प्रशासन द्वारा इसको लेकर जल निगम प्रबंधन से आग्रह किया गया था और अब निगम से इसको लेकर अनुमति मिल गई है।

उन्होंने कहा कि ग्रीष्मोत्सव को विविध रूप प्रदान करने के लिए आल इंडिया आर्टिस्ट ऐसोसिएशन के कलाकारों को सम्मिलित कर उत्सव को और अधिक रोचक बनाने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर स्मारिका का प्रकाशन भी किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *