एचएएस लिखित परीक्षा-2018 का परिणाम घोषित: 66 अभ्यर्थी ने पास की परीक्षा

ICSE, ISC 2019 का परिणाम घोषित, सोलन के यश गुप्ता 99.50 फीसदी अंक लेकर बने हिमाचल के टॉपर

शिमला: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) 10वीं और 12वीं के नतीजे मंगलवार घोषित हो गए हैं। नतीजे काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट और एसएमएस के जरिये हासिल किए जा सकते हैं। सीआईएससीई  में 98.54 प्रतिशत छात्र और आईएससी परीक्षा में 96.52 प्रतिशत छात्र हुए पास। वहीं ISC कक्षा 12वीं में दो छात्रों ने 100 प्रतिशत अंक लेकर टॉप किया। कोलकाता के देवांग कुमार अग्रवाल ने और बेंगलुरु की विभा स्वामीनाथन ने 100 फीसदी अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है। मुंबई की जूही रूपेश कजारिया और मुक्तसर की मनहर बंसल ने संयुक्त रूप से 10वीं कक्षा की आईसीएसई परीक्षा में 99.60 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। काउंसिल के तहत आने वाले स्कूलों के प्रिसिंपल अपने लॉगइन पासवर्ड से काउंसिल के पोर्टल पर स्कूलों के नतीजे देख सकेंगे।

वहीं आईएससी 12वीं कक्षा में दयानंद आदर्श विद्यालय सोलन के यश गुप्ता 99.50 फीसदी अंक हासिल कर हिमाचल टॉपर बने हैं। वहीं माउंट कार्मेल स्कूल ऊना के जसकर्ण सिंह गिल 96.75 फीसदी अंकों के साथ दूसरे और ऑकलैंड हाउस स्कूल शिमला की सगुण सिद्धेश्वरी 96.25 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह आईसीएसई 10वीं की परीक्षा में सेक्रेड  हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल डलहौली चंबा की अविनीत कौर और सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिद्धपुर धर्मशाला की शंभवी शर्मा  97.60 फीसदी अंकों के साथ संयुक्त रूप से हिमाचल में पहले स्थान पर रही हैं।

माउंट कार्मेल स्कूल ठाकुरद्वारा कांगड़ा की आरुषि गुलेरिया और सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिद्धपुर धर्मशाला के ज्योतिरादित्य बारसेन ने 97.40 फीसदी अंक लेकर दूसरा स्थान हासिल किया। माउंट कार्मेल स्कूल ऊना के वेदांत वासुदेव ने 97.20 फीसदी अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

छात्र काउंसिल के आधिकारिक पोर्टल www.cisce.org पर नतीजे देख सकेंगे। किसी छात्र को अपना नतीजा एसएमएस के जरिये हासिल करना है तो उसके लिए उसे अपना सात अंकों का यूनीक आईडी मैसेज में टाइप करके 09248082883 पर भेजना होगा। कॉपी री-चेक करने के लिए 13 मई तक आवेदन किए जा सकते हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *