चुनाव आयोग कर रहा एक तरफा कार्यवाही : कुलदीप राठौर

शिमलाः प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पिछले कल भाजपा के नामांकन के समय भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा  प्रतिबन्ध के बावजूद शिमला माल रोड़ से ढ़ोल नगाडों और नारेवाजी के साथ निकाले गये जलूस को लेकर निर्वाचन आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी ने जिस दिन शिमला में लोकसभा के लिए नामांकन दाखिल किया जिलाधीश शिमला जो जिला निर्वाचन अधिकारी भी है ने राज्य निर्वाचन आयोग का हवाला देकर ये आदेश दिये कि न तो लोअर बाजार से जुलूस निकाल सकते और न ही एजी चैक से उपायुक्त कार्यालय तक या माल रोड़ से किसी किस्म के जलूस व नारेवाजी की इजाजत मिल सकती। इतना ही नही नामांकन के समय मीडिया पर भी पूर्ण तय प्रतिबन्ध लगा दिया जिसका कांग्रेस पार्टी ने पूरी तरह पालन किया।

राठौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस नामांकन के लिए प्रशासन द्वारा दिये गये निर्देशों के विपरीत 25 अप्रैल को भाजपा द्वारा किये नामांकन के समय आचार संहिता की सरेआम धज्जियां उड़ाई गई। भाजपा के वरिष्ठ नेता जलूसों की शक्ल में ढ़ोल नगाड़ों के साथ नारेवाजी करते हुए पुलिस प्रशासन की देख रेख में उपायुक्त कार्यालय में पहुचे और नामांकन के दौरान कुछ मीड़िया के लोगों को भी इजाजत दी गई जो सरासर पक्षपात है।

कुलदीप सिंह राठौर ने राज्य निर्वाचन आयोग पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बार-बार सार्वजनिक मंचों से असभ्य भाषा का प्रयोग कर रहें है और कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल में चुनाव सम्पन्न होने तक सतपाल सती पर पूर्ण तय प्रचार पर पाबन्दी लगाने की मांग की थी जबकि उनको 48 घण्टों का बैन लगाकर खुला छोड दिया जो नाकाफी है। कांग्रेस पार्टी सतपाल सती पर पूरे चुनाव के लिए प्रतिबन्ध की मांग करती है।

कुलदीप सिंह राठौर ने चेतावनी देते हुए सभी जिलों के निर्वाचन अधिकारियों एवं राज्य चुनाव आयोग को आगह किया है कि भाजपा का पिठू बनने के वजाए पक्षपात छोड़ कर भारतीय चुनाव आयोग के नियमानुसार अपने कर्तव्यों का र्निवहन करें जो विश्व के सब से बडे़ लोकतन्त्र के लिए जरूरी है और चुनाव आयोग कि विश्वसनीयता भी आम जन मानस के बीच कायम रह सकें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *