सत्ती धमकाने की नीति छोड़े, प्रदेश की संस्कृति में ऐसे बयानों के लिए कोई स्थान नहीं : कुलदीप राठौर

शिमला : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को हद में रहने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि सत्ती धमकाने की नीति छोड़े, क्योंकि प्रदेश की संस्कृति में ऐसे बयानों के लिए कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा है कि इन दिनों प्रदेश में भाजपा के प्रति जो माहौल बना है, उससे सत्ती बौखलाए हुए हैं और इसी कारण अंट-शंट बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि मंडी में सतपाल सत्ती द्वारा दिया गया बयान उनकी हताशा, निराशा और बौखलाहट को दर्शाता है। यह बात उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही।

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि पिछले कल मंडी में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने जो बयान दिया है, वह उनकी मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि सत्ती प्रदेश के शांतिप्रिय माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं और इसी कारण वे भड़काऊ बयान दे रहे हैं और अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनका कहना था कि सत्ती जिस तरह से बयान दे रहे हैं उससे साफ लगता है कि वह सत्ता के नशे में चूर हैं और इसी कारण वे हाथ काटने जैसे बयान दे रहे हैं।

राठौर ने कहा कि सत्ती ने पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी और उसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी पर निर्वाचन आयोग ने 48 घंटे प्रचार करने का बैन लगाया था और प्रियंका गांधी पर की गई टिप्पणी पर चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी सतपाल सत्ती की जुबां पर कोई नियंत्रण नहीं रहा है और मंडी में इस्तेमाल की गई भाषा भी अमर्यादित थी। उनका कहना था कि निर्वाचन आयोग की फटकार के बाद भी सत्ती नहीं सुधर रहे हैं।

राठौर ने सत्ती को हद में रहने की सलाह देते हुए कहा है कि वे धमकाने की नीति छोड़ दे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की न राजनीति और यहां की न संस्कृति में ऐसे बयानों के लिए कोई स्थान नहीं है। उन्होंने निर्वाचन आयोग से मांग की कि वह चुनाव की समाप्ति तक सतपाल सिंह सत्ती के प्रचार पर रोक लगाए है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *