शिमला-धर्मशाला के बीच हेली टैक्सी सेवा शुरू

शिमला में राजनीतिक दलों के हैलिकाप्टर के लिए हैलीपैड स्थान चिन्हित

  • सभी स्थान राजनीतिक दलों व उम्मीदवारों को लिखित आवेदन पर ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर होंगे उपलब्ध

शिमला: जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला राजेश्वर गोयल ने शिमला जिला के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों में राजनीतिक दलों के हैलिकाप्टर उतारने एवं उड़ान भरने के लिए हैलीपैड के रूप में स्थान चिन्हित कर दिए हैं।

यह सभी स्थान राजनीतिक दलों अथवा उम्मीदवारों को लिखित आवेदन पर ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके लिए राजनीतिक दलों अथवा उम्मीदवारों को सुविधा साफ्टवेयर पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन रैली के निर्धारित समय से 48 घण्टे पूर्व करना आवश्यक है।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 60-चैपाल विधानसभा क्षेत्र में राजकीय डिग्री महाविद्यालय नेरवा का मैदान, सियाली चम्बी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चैपाल के मैदान को हैलीपैड के रूप में प्रयोग करने के लिए चिन्हित किया गया है। 62-कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में कल्याणी हैलीपैड, 63-शिमला विधानसभा क्षेत्र में अनाडेल मैदान शिमला तथा 64-शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे को हैलीपैड के रूप में प्रयोग करने के लिए अधिसूचित किया गया है।

65-जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में घासीगांव (कोटखाई), सुंडली (जुब्बल) तथा सरस्वती नगर को हैलीपैड के रूप में प्रयोग किया जा सकेगा। 66-रामपुर (अनुसूचित जाति) विधानसभा क्षेत्र में थारू, ननखड़ी, एसएसबी सराहन, आईटीबीटी बौंडा, एसजेवीएनएल झाकड़ी तथा शिंगला रामपुर को इस कार्य के लिए प्रयोग में लाया जा सकेगा।

67-रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र में इंदिरा गांधी स्टेडियम रोहड़ू तथा क्वार में इस सुविधा का उपयोग किया जा सकेगा।

61-ठियोग विधानसभा क्षेत्र में हैलीपैड के रूप में प्रयोग करने के लिए किसी भी स्थान को चिन्हित नहीं किया गया है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *