कांग्रेस के कुचक्र में फँस हिमाचल के अवरुद्ध विकास का इतिहास है गवाह : अनुराग

  • परवाणु, बद्दी, नालागढ़ और लुधियाना में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के निवासियों से मिले अनुराग ठाकुर

हमीरपुर : हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र परवाणु, बद्दी, नालागढ़ और पंजाब के लुधियाना में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र निवासियों के मिलन समारोहों में क्षेत्र के विकास में उनके योगदान को सराहते हुए हुए उनसे आगामी लोकसभा चुनावों में अपने मताधिकार का उपयोग कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के निवासियों के मिलन समारोहों को सम्बोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और हिमाचल की जयराम जयराम सरकार ने प्रदेश के औद्योगिक विकास को डबल इंजन लगाया है। प्रदेश के निवासी भी हिमाचल को आगे बढ़ाने के हरसम्भव प्रयास कर रहे हैं और हमारे कई भाई बंधु अपने घर से दूर प्रदेश और देश अलग अलग हिस्सों में अपनी सेवाएँ दे रहे हैं। हम हिमाचली सिर्फ़ रोज़गार करने ही नहीं बल्कि रोज़गार देने की क्षमता, अपनी ईमानदारी और मेहनत के बल पर आज पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल हुए हैं। देश के निर्माण और विकास के पहिए को गति देने में हिमाचल प्रदेश वासियों का अहम योगदान है। देश में लोकतंत्र के महापर्व ने पाँच वर्षों बाद फिर से दस्तक दिया है। एक ज़िम्मेदार नागरिक होने के नाते अपने मताधिकार का उपयोग करना और अच्छी सरकार चुनना हमारा परम कर्तव्य है। मेरा आप सभी से आग्रह है कि आने वाले 19 मई को आप सभी अपने पोलिंग बूथों तक पहुँच कर मतदान करें और अच्छी सरकार चुनने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

अनुराग ठाकुर ने कहा हिमाचल का विशेष राज्य का दर्जा जोकि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने छीन लिया था उसे मोदी सरकार ने वापस देकर हिमाचल के हितों की रक्षा की है। कांग्रेस के कुचक्र में फँसकर हिमाचल और हमीरपुर का विकास कैसे अवरुद्ध हुआ है इतिहास इसका गवाह है। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर की मंजूरी 4 साल पहले हो गई थी लेकिन कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने जमीन उपलब्ध नहीं करवाई जिस वजह से मेडिकल कॉलेज शुरू करने में दिक्कतें पेश आ रही थीं। प्रदेश में भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही मात्र 5 महीने के अंदर ही इसे शुरू करवा कर एक मिसाल कायम की है। एम्स 2014 में मंजूर करवा दिया गया था, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस सरकार होने के कारण 2017 तक जमीन नहीं दी गई जिस वजह से यह मामला भी लटका रहा। जैसे ही प्रदेश में भाजपा की सरकार आई हमने इसे भी सिरे चढ़ा दिया है। देहरा में सैंट्रल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास 5 वर्षों तक कांग्रेस ने जमीन न देने के कारण रोके रखा इसे भी हमने प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद काम आगे बढ़ाया। खेल स्टेडियम पर ताले जड़कर कांग्रेस ने खिलाड़ियों को रोकने का काम किया हम कोर्ट तक गए और खिलाड़ियों को उनका हक़ वापस दिलाने का काम किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *