कांग्रेस के लिए बोझ बन गया वंशवाद : जयराम ठाकुर

शिमला: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला से जारी प्रैस विज्ञप्ति में कहा है कि ‘वंशवाद की मौजूदा पीढ़ी’ कांग्रेस पार्टी के लिए बोझ बन गई है। साथ ही उन्होंने उम्मीद जतायी कि आकांक्षी भारत आम चुनाव के दौरान जाति-आधारित और वंशवादी दलों को खारिज कर देगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग वंशवाद से तंग आ चूके है और अब वे इसे स्वीकार नहीं करेंगे।

                जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के वंशवाद को 2014 के चुनावों में देश के मतदाताओं ने 44 सीटों पर सीमेटते हुए यह संदेश दिया था कि जनता वंशवाद के खिलाफ है। फिर पारंपरिक कांग्रेसियों के लिए खुद को किसी वंशवाद के अधीन करने का अपमान सहने का क्या प्रोत्साहन है? यह जनता के समक्ष एक बड़ा प्रश्न है। उन्होंने कहा कि वंशवादी दलों में लोगों को राजनीतिक दासता स्वीकार करनी होती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2019 का चुनाव कांग्रेस पार्टी के लिए वंशवाद एक बोझ का गवाह बनेगा। कांग्रेस बरसों पहले जमीन से इतना कट चुकी है कि उसे देश के लोगों की भावनाएं, देश के लोगों की जरूरतें समझ ही नहीं आती। एक परिवार की गुलामी, उस परिवार का हुक्म मानना ही कांग्रेस की सच्चाई है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने देश को दो प्रधानमंत्री – अटल बिहारी वाजपेयी और नरेन्द्र मोदी दिये जो ‘अपनी पीढ़ी के सबसे बड़े नेताओं‘ से एक मील आगे रहे। उन्होंने कहा कि ऐसा सिर्फ योग्यता आधारित पार्टियों में ही हो सकता है, और वंशवादी पार्टियों में तो इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की दोगली निति नहीं चलेगी। एक तरफ तो सेना का अपमान करती है दूसरी तरफ देश भक्तों से वोट मांगती है। कांग्रेस को तो वोट भी आतंकवादियों से मागने चाहिये। इस प्रदेश में बहादुर लोग रहते है देश और देश की सेना से प्यार करते है। वो कभी गद्दारों को वोट नहीं करेंगे। उन्होंने कहा यह भाजपा है जिसने देश की सेना का सम्मान बढ़ाया है। राष्ट्रीय समर स्मारक के साथ-साथ ओ0आर0ओ0पी को लागू करना केवल प्रधानमंत्री मोदी के वश की बात थी। इसलिये देश की जनता कह रही है कि “मोदी है तो मुमकिन है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि पांच वर्षों के मोदी सरकार का कार्यकाल कांग्रेस के 55 वर्षों के शासन की अपेक्षा ज्यादा बेहतर रहा है। इस छोटी सी अवधि में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यों और मेहनत के दम पर समाज के प्रत्येक वर्ग का दिल जीता है। आज देश की जनता नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास करती है। जनता कांग्रेस की विघटनकारी व गुमराह करने वाली नीतियों को अब भली भांति समझ चुकी है। इसलिए कांग्रेस अगर हर व्यक्ति को सोना बनाने की मशीन देने का वायदा भी कर दे तो भी देश की जनता अब कांग्रेस पर कतई विश्वास नहीं करेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *