हिमाचल: सत्ती बने छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष

भारत कांग्रेस मुक्त होने पर ही गरीबी से मुक्त हो पाएगा : सत्ती

शिमला : कांग्रेस घोषणा पत्र में जो वायदा गरीबों से किया गया है वह गरीबों के साथ एक बहुत बड़ा मजाक है। कांग्रेस ने 55 वर्षां तक देश की गरीब जनता को गुमराह कर राज किया और अपने शासनकाल में गरीबी उन्मुलन के लिए कभी भी ठोस नीति नहीं बनाई। यह बात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने एक प्रेस विज्ञत्पि के माध्यम से कही। उन्होंने कहा कि भारत कांग्रेस मुक्त होने पर ही गरीबी से मुक्त हो पाएगा। उन्होंने कहा कि जब भी भारतीय जनता पार्टी व उसके सहयोगी पार्टीयां सत्ता में आई तब-तब गरीबों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं तैयार की गई और देश में रोजगार के नए अवसर पैदा किए गए।

पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के साथी और नेशनल कॉन्फ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि हम कश्मीर के अंदर दूसरा प्रधानंमत्री चाहते है। राहुल गांधी उमर अब्दुल्ला के दो प्रधानमंत्री वाले बयान पर अपना रूख स्पष्ट करें। भाजपा नेता ने कहा कि अभी मोदी की सरकार है, फिर से मोदी की ही सरकार आने वाली है। उन्होंने कहा कि भाजपा के एक भी कार्यकर्ता के शरीर में जब तक प्राण है, तब तक कश्मीर को भारत से कोई भी अलग नहीं कर सकता व कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। अगर कोई कहता है कि उसे हम देश से अलग करेंगे तो देश की जनता इसे सहन नहीं करेगी।

सत्ती ने कहा कि मोदी सरकार ने देश को सुरक्षित किया है। पिछले दिनों पुलवामा में आतंकी हमले में हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे। देश में गुस्सा था। लेकिन यह नरेन्द्र मोदी की सरकार थी। जवानों की तेरहवीं के दिन ही हमारी वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकवादियों का अड्डा तहस-नहस कर दिया। उन्होंने कहा एयर स्ट्राइक होने पर देश में खुशी का माहौल था। लेकिन दो जगह पर मातम था। एक पाकिस्तान में क्योंकि वहां होना ही चाहिए था और दूसरा कांग्रेस के कार्यालय में मातम था। सतपाल सत्ती ने कहा कि आतंकवादी को लेकर भाजपा की नीति स्पष्ट है, वहां से गोली आएगी, तो यहां से गोला जाएगा। ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा। हम आतंकवादियों से बातचीत नहीं करेंगे। भाजपा आतंकवादियों को कतई बर्दाशत नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और नेशनल कॉन्फ्रेस धारा 370 नहीं हटाने के पक्ष में है, ‘हमने चुनावी घोषणा पत्र में कहा है कि धारा 370 हटाई जाएगी। दूसरा मुददा घुसपैठियों का है कांग्रेस कह रही है कि एनआरसी मत लाइए। उन्होंने कहा कि फिर से नरेन्द्र मोदी की सरकार आने पर, कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और असम से लेकर गुजरात तक घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकालने का काम भाजपा की सरकार करेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *