सभी संगठनात्मक जिलों में अधिवक्ताओं की जिम्मेवारियों तय

तथ्यों की जानकारी लेकर बोलें राम लाल ठाकुर : भाजपा

  • भाजपा जिला अध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी ने कांग्रेस प्रत्याशी के बयानों पर किया पलटवार

अंकुश दत्त शर्मा/हमीरपुर : कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर के बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं लेकर आए पर, पलटवार करते हुए आज यहां जारी संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल ठाकुर, महामंत्री राकेश ठाकुर एवं जिला मीडिया प्रभारी अंकुश शर्मा ने कहा कि रामलाल ठाकुर

भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल ठाकुर

भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल ठाकुर

को बोलने से पहले तथ्यों की जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक दशक बाद लोकसभा क्षेत्र में पहुंचे रामलाल ठाकुर को पूरी तरह ज्ञात ही नहीं है की सांसद अनुराग ठाकुर ने ना केवल हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की तस्वीर बदली है बल्कि देश के चुनिंदा बड़े-बड़े लोकसभा क्षेत्रों के मुकाबले में कहीं ज्यादा बड़े विकास प्रोजेक्टस हमीरपुर में शुरू करवाए हैं। उन्होंने रामलाल ठाकुर को घेरते हुए कहा कि प्रदेश की राजनीति में रहते हुए उन्होंने केवल सत्ता का सुख भोगा और काम नहीं करवा सके।

जिला मीडिया प्रभारी अंकुश शर्मा

जिला मीडिया प्रभारी अंकुश शर्मा

उन्होंने कहा कि रामलाल ठाकुर की जानकारी के लिए वह बताना चाहते हैं कि सांसद अनुराग ठाकुर ने जिला बिलासपुर में 1350 करोड़ रुपए रुपए की लागत से बनने वाले एम्स अस्पताल को स्वीकृत कराकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के कर कमलों से एम्स की आधारशिला रखवाई है। 500 करोड़ की लागत वाले पीजीआई सेटेलाइट सेंटर की आधारशिला ऊना में रखवाई है। ऊना में ट्रामा सेंटर के लिए 12 करोड रुपए मंजूर करवाए हैं। हमीरपुर बिलासपुर ऊना में मदर चाइल्ड अस्पताल के लिए 21- 21 करोड़ की धनराशि मंजूर करवाई है। हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज व 550 बिस्तर के अस्पताल के लिए 190 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत करवा कर नई बिल्डिंग का शिलान्यास और 100 बच्चों की क्लास शुरू करवाई है। हमीरपुर ऊना और बिलासपुर के लिए डायलेसिस सेंटर शुरू करवाया है। देहरा में केंद्रीय विश्वविद्यालय की आधारशिला रखवाई है। बिलासपुर में 150 करोड़ की लागत से बनने वाले हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करवाया है, जिसका कार्य प्रगति पर है। ऊना में 128 करोड की लागत से ट्रिपल आईटी इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट मंजूर कराया है। 5 नए केंद्रीय विद्यालय खुलवाए हैं और 6 नए केंद्रीय विद्यालय खुलवाने की प्रक्रिया शुरू करवाई है। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के 19 कॉलेजों में वाईफाई की सुविधा उपलब्ध करवाई है। धर्मशाला में दुनिया का सबसे खूबसूरत स्टेडियम, नादौन के अमतर में स्टेडियम , लूहणु क्रिकेट स्टेडियम बिलासपुर में और ऊना में इंदिरा क्रिकेट ग्राउंड बनवाया है और इसके अलावा 70 क्रिकेट सेंटर बनवाए हैं। 12 करोड़ की लागत से हमीरपुर में सिंथेटिक ट्रैक व इंडोर स्टेडियम का निर्माण करवाया है। उना में हॉकी एस्ट्रोटर्फ, स्विमिंग पूल एवं इनडोर स्टेडियम बनवाया है। 7.5 करोड़ की लागत से बिलासपुर में सिंथेटिक ट्रैक व स्विमिंग पूल की स्वीकृति करवाई है। भानुपल्ली बिलासपुर लेह रेलवे लाइन का निर्माण कार्य शुरू करवाने की दृष्टि से भूमि अधिग्रहण शुरू करवा दिया है। नंगल ऊना तलवाड़ा रेलवे लाइन, जिसका कार्य पिछले 40 वर्षों से धीमी गति से चल रहा था, उस कार्य को तेज गति से चला कर दौलतपुर चौक और चिंतपूर्णी स्टेशन का निर्माण करवाया और उद्घाटन करवाया है। 50. 4 किलोमीटर लंबे ऊना हमीरपुर रेलवे लाइन की स्वीकृति करवाई और रिकॉर्ड समय में इसका सर्वेक्षण पूरा करवाया है।

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में यात्रियों की सुविधा के लिए 8 नई ट्रेनें चलाई हैं। अंब से नादौन तक राष्ट्रीय राजमार्ग का चौड़ीकरण व सुधार कार्य 100 करोड़ की लागत से पूरा करवाया है।

33.10 करोड रुपए की धनराशि से हमीरपुर बाईपास का निर्माण पूरा करवाया है। स्वां नदी पर गगरेट लोहारली चूरूडू रोड पर बनने वाले पुल के लिए 43.37 करोड़ की राशि मंजूर करवाई है। पनोल झंडुता नंद नगरांव रोड अपग्रेडेशन व पुल के लिए 77.52 करोड रुपए स्वीकृत कराए हैं। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हजारों करोड़ रुपए रुपए की लागत से सड़के बनवाई हैं। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए 25 एनएच स्वीकृत करवाएं हैं। सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा योजना के तहत लोगों के घर द्वार पर बेहतर चिकित्सा उपलब्ध करवाने का मिशन रखते हुए मात्र 1 वर्ष में एक लाख से अधिक लोगों को लाभ पहुंचाया है। 200 मेधावी छात्र-छात्राओं को सांसद भारत दर्शन योजना के माध्यम से निशुल्क हवाई यात्रा के द्वारा भारत के विभिन्न हिस्सों का भ्रमण करवाया है। युवाओं की खेल प्रतिभा को निखारने के लिए सांसद स्टार खेल महाकुंभ का आयोजन किया जिसमें 25000 खिलाड़ियों के साथ साथ एक लाख से ज्यादा युवाओं ने भाग लिया है। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 38 बैंक शाखाएं व एटीएम खुलवाए हैं। बेहतर संचार सुविधा के लिए बीएसएनएल के 14 नए टावर लगवाएं हैं। श्री नैना देवी, तलाई, झंडुत्ता, घुमारवीं, दौलतपुर चौक, गगरेट नगर पंचायत, मेहतपुर, संतोषगढ़, हमीरपुर, सुजानपुर, बड़सर, नादौन और ऊना में केंद्र सरकार की आईपीडीएस व दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत करोड़ों रुपए से विद्युतीकरण का कार्य करवाया है। स्वां नदी के तटीय करण के लिए केंद्र से सैकड़ों करोड़ रुपए मंजूर करवाए हैं। हमीरपुर ऊना में पासपोर्ट सेवा केंद्रों की स्थापना करवाई है। ऊना में सीएनजी एवं घर घर तक गैस पाइपलाइन बिछाने की सेवा की शुरुआत करवाई है। ऊना में 507 करोड़ की लागत से आईओसी टर्मिनल का कार्य शुरू करवाया है। ऊना में 150 करोड़ की लागत से फूड पार्क का निर्माण करवाया है।

उन्होंने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर की उपलब्धियों का बखान उन्होंने काफी विस्तृत रूप से कर दिया है, अब कांग्रेस के प्रत्याशी रामलाल ठाकुर दोबारा ऐसा कहने की गलती ना करें कि सांसद अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में कोई काम नहीं करवाया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *