22 अप्रैल से भरे जाएंगे नामांकन पत्र व उम्मीवार 2 मई तक वापिस ले सकेंगे आवेदन

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के बयान पर निर्वाचन विभाग का कड़ा संज्ञान

  • सतपाल सत्ती को नोटिस जारी कर किया 24 घंटे के भीतर जवाब तलब  

शिमला: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती द्वारा गत दिन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर की गई अशोभनीय टिप्पणी पर भारत चुनाव आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने आज यहां बताया कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी द्वारा दर्ज की गई शिकायत पर सतपाल सिंह सत्ती के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि सत्ती को आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी सोलन द्वारा नोटिस जारी कर उन्हें  24 घण्टों के भीतर इसका जवाब देने को कहा गया है। इसके अतिरिक्त बद्दी पुलिस द्वारा उनके विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 294 के तहत  प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

देवेश कुमार ने बताया कि सारी प्रक्रिया की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भी भेज दी गई है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि धर्मशाला निवासी एवं अधिवक्ता विनय शर्मा द्वारा अपने फेसबुक पेज पर सतपाल सिंह सत्ती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी, कांगड़ा (धर्मशाला) को अविलम्ब जांच करने तथा कार्रवाई रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि विनय शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी को कुछ समाचार पत्रों ने भी अपनी सुर्खियों में उठाया है जिसके आधार पर भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *