अवसरवाद की राजनीति करता है सुखराम का पूरा परिवार : जयराम ठाकुर

  • अनिल शर्मा पुत्र मोह से ग्रस्त हो गए : जयराम ठाकुर

मंडी : पंडित सुखराम का पूरा परिवार ही अवसरवाद की राजनीति करता रहा है। पंडित सुखराम की सोच अपने परिवार तक ही सीमित है। उन्हें न तो प्रदेश के विकास से सरोकार है न ही उन्हें मण्डी के स्वाभिमान की चिन्ता है। मण्डी जिले के लोग पं. सुखराम की इस हरकत से परेशान हो गए हैं और लोकसभा चुनाव में उन्हें इसका उत्तर देंगे। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सिराज के थाची में सिराज मण्डल भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा आयोजित सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि अनिल शर्मा को पहले कांग्रेस में घुटन हो रही थी और अब भाजपा टिकट पर जीतने और मंत्री बनने के बाद वे पुत्र मोह से ग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि लोग परिवारवाद की इस राजनीति से तंग आ चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस विकास में नहीं बल्कि व्यर्थ में हो-हल्ला करने में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दूसरी पंक्ति के नेता अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं और इस प्रयास में वे अनाप-शनाप ब्यानबाजी कर रहे है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विगत वित्त वर्ष के दौरान अनुसूचित जाति उपयोजना के तहत 1583 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था, जबकि वर्तमान वित्त वर्ष के बजट में व्यापक वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन को 750 रुपये से बढ़ाकर 850 रुपये किया गया है जबकि 70 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धिजनों को मिलने वाली पेंशन को 1300 से बढ़ाकर 1500 प्रतिमाह किया गया है। प्रदेश सरकार समाज के उपेक्षित, कमजोर तथा शोषित वर्गों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है  तथा उनके सामाजिक उत्थान, आर्थिक उत्थान के लिए अनेकों योजनाएं कार्यान्वित की जा रही है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा अनुसूचित जाति के लोगों के कल्याण एवं उनके आर्थिक उत्थान के लिए अनेक योजनाएं चलाई गई है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए सामान्य वर्ग के निर्धन लोगों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण करने का भी निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा जाति की राजनीति नहीं करनी परन्तु यह भाजपा के लिए गौरव की बात है कि भाजपा में अनुसूचित जाति के अधिक कार्यकर्ता है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि सरकार सिराज के विकास के लिए वचनबद्ध है और सरकार का प्रयास है कि इस विधानसभा क्षेत्र को देश का आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया जाए। उन्होंने लोगों से मण्डी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा को भारी मतों से विजयी बनाने का आग्रह किया। इस अवसर पर 300 से अधिक परिवारों ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया जिनमें पंचायतीराज संस्थानों के प्रतिनिधि तथा क्षेत्र से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *