हिमाचल: स्वास्थ्य विभाग में भरे जाएंगे 154 पद

हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने टीजीटी आर्ट्स, नॉन मेडिकल और जेबीटी पदों को भरने के लिए लिखित छंटनी परीक्षा का शेड्यूल जारी किया है। टीजीटी आर्ट्स (पोस्ट कोड-699) की लिखित परीक्षा 11 मई को सुबह के सत्र में होगी।

टीजीटी नॉन (पोस्ट कोड-700) की लिखित परीक्षा भी उसी दिन शाम के सत्र में होगी। इसके अलावा कमीशन से जेबीटी (पोस्ट कोड-721) पदों को भरने के लिए छंटनी लिखित परीक्षा 12 मई को सुबह के सत्र ली जाएगी। उसी दिन शाम के सत्र में मत्स्य अधिकारी (पोस्ट कोड-589) के पदों के लिए परीक्षा होगी।

मत्स्य अधिकारी के लिए हमीरपुर और शिमला में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। 13 मई को सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर (पोस्ट कोड-621) के पदों के सुबह के सत्र और स्टेनो टाइपिस्ट (पोस्ट कोड-622) के पदों के लिए शाम के सत्र में परीक्षा होगी।

14 मई को सुबह के सत्र में लाइब्रेरियन (पोस्ट कोड-587) और शाम के सत्र में स्टेनो टाइपिस्ट (पोस्ट कोड-623) पदों के लिए लिखित परीक्षाएं होंगी। 13 और 14 को होने वाली लिखित परीक्षाओं के लिए हमीरपुर में केंद्र स्थापित किए गए हैं।

उधर, आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा कि विभिन्न पोस्ट कोड के पदों के लिए लिखित छंटनी परीक्षा की तिथियां तय की गई हैं। अभ्यर्थी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा से 15 दिन पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

इसके अलावा चेक यूअर एप्लीकेशन स्टेटस पर अपने रोल नंबर और परीक्षा केंद्र की जानकारी भी ले सकते हैं। रोलनंबर और परीक्षा केंद्र की जानकारी मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से भी भेजी जाएगी। एडमिट कार्ड संबंधित अभ्यर्थी के डिजिलॉकर एप पर भी उपलब्ध रहेंगे। टीजीटी आर्ट्स, नॉन मेडिकल और जेबीटी की लिखित परीक्षा सभी जिला केंद्रों और चिन्हित उपमंडल मुख्यालयों पर आयोजित की जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *