कांग्रेस के पास न तो नेतृत्व है और न ही राष्ट्रीय विकास के लिए दूरदृष्टि : जयराम

कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के युवाओं के साथ बेरोजगारी भत्ते के नाम पर किया धोखा: जयराम

हमीरपुर : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के युवाओं के साथ बेरोजगारी भत्ते के नाम पर धोखा किया और प्रदेश लाखों बेरोजगार युवाओं से किए गए वायदे को पूरा नहीं किया। वे आज जिला हमीरपुर के विधानसभा क्षेत्र बड़सर में भारतीय जनता युवा मोर्चा बड़सर मंडल द्वारा आयोजित सम्मेलन में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा हमारे देश का भविष्य हैं, इसी को ध्यान रखते हुए वर्तमान केन्द्र एवं राज्य सरकार ने उनके कल्याण एवं उत्थान के लिए अनेक महत्वाकांक्षी एवं रोजगारोन्मुखी योजनाएं कार्यान्वित कर रही है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना आरम्भ कर युवाओं को 60 लाख रूपये तक के ऋण पर 30 प्रतिशत तक उपदान प्रदान करने का निर्णय लिया है। यही नहीं, युवाओं के कौशल विकास के लिए कौशल विकास योजना के अन्तर्गत आगामी वित्त वर्ष के लिए 100 करोड़ रूपये कर बजट प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों के लिए जुझारू एवं कर्मठ नेता घोषित किए हैं। उन्होंने जनता से आग्रह करते हुए कहा कि देश की बागडोर पुनः मजबूत नेतृत्व को संभालने के लिए चारों सीटों पर भाजपा को भारी मतों से जीत दिलाएं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता की मेहनत अवश्य रंग लाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी इस बात से परिचित हो गई है कि उसकी हार तय है। यही कारण है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता भी लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए ऐतिहासिक कार्य किए हैं। हालांकि इससे पूर्व केंद्र में 10 साल तक कांग्रेस सत्ता में थी लेकिन घोटाले अधिक हुए और विकास का नाम तक नहीं। उन्होंने मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से युवा नेता अनुराग ठाकुर को भाजपा प्रत्याशी घोषित किया है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे अधिक से अधिक मतदान करके भाजपा के उम्मीदवार को विजयी बनाएं। इस अवसर पर क्षेत्र के अनेक परिवारों ने कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थमा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4  +  5  =