अनेकों बाधाएं पार कर अब होगा सालों का सपना साकार : प्रो.धूमल

आरएसएस के स्वयं सेवकों पर हमला शर्मनाक और निंदनीय: प्रो. धूमल

  • पूर्व मुख्यमंत्री ने हमले की भर्त्सना करते हुए दोषियों पर शीघ्र करवाई की आशा की

हमीरपुर : पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने शिमला में शाखा के लिए जा रहे आरएसएस के स्वयंमसेवकों पर समाज विरोधी तत्वों द्वारा अचानक किये हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए इस हमले को शर्मनाक और निंदनीय बताया है। आज जारी प्रेस बयान में उन्होंने स्वयंमसेवकों पर हुए इस हमले की भर्त्सना करते हुए आशा व्यक्त की कि दोषियों पर शीघ्र करवाई होगी।

 पूर्व सीएम ने कहा कि उन्हें पता चला है कि इस हमले के मुख्य दोषी वामपंथी विचारधारा से जुड़े लोग हैं। उन्होंने कहा कि वामपंथी विचारधारा के लोग पहले भी राष्ट्रवादी शक्तियों के खिलाफ हमेशा लड़ते रहे हैं। केरल में जिस तरह हमारे लोगों की हत्याएं हुई हैं वो भी शर्मनाक हैं और सारे देश ने व सारी मानवता ने उसकी निंदा की है।

प्रो. धूमल ने कहा कि वैसे तो सारी दुनिया में साम्यवाद खत्म हो रहा है, वामपंथी लोगों की विचारधारा हर जगह हार रही है, फिर भी इस तरह की कायरतापूर्ण घटना करना इनके स्वभाव में है। हम इस घटना की निंदा करते हैं, जिन लोगों को चोट लगी है उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं, हम आशा करते हैं कि जिन शरारती तत्वों ने ऐसे हमले करते हैं उनके खिलाफ जबर्दस्त करवाई होगी, ताकि आगे से ऐसी हिंसा की राजनीति खत्म हो। वामपंथी लोग पहले भी कई हत्याएं विश्विद्यालय मविन कर चुके हैं, इस तरह के हमले निंदनीय हैं, इनकी जितनी भर्त्सना की जाए वो कम है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *