ताज़ा समाचार

प्रदेश में नाकेबन्दी के दौरान विभिन्न स्थानों पर नशीले पदार्थ बरामद

प्रदेश में नाकेबन्दी के दौरान विभिन्न स्थानों पर नशीले पदार्थ बरामद

शिमला : मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने आज यहां बताया कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष लोकसभा चुनाव के निर्वहन हेतु पुलिस एवं आबकारी विभाग के दस्तों द्वारा विभिन्न स्थानों पर की गई नाकेबन्दी के दौरान आज पुलिस द्वारा 143.75 लीटर शराब, आबकारी विभाग द्वारा 1061.408 लीटर शराब जबकि 0.01134 किलोग्राम हेरोईन, 1.31869 किलोग्राम चरस तथा 6.4 किलोग्राम भांग जब्त की गई जिनका कुल अनुमानित मूल्य 4.76 लाख रुपये आंका गया है।

पुलिस विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज प्रदेश भर में पुलिस के पास 4116 लाइसेंसशुदा हथियार जमा हुए। इसके अतिरिक्त 33 व्यक्तियों को धारा 107/116 के अन्तर्गत पाबन्द (बाउंड) किया गया जबकि 27 को गैर-जमानती वारंट के तहत तामील (एक्जीक्यूट) किया गया।

उन्होंने बताया कि आज निर्वाचन कार्यालय में चुनाव से सम्बन्धित विभिन्न प्रकार की 9 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें आम जनता से 8 जबकि निर्वाचन आयोग के माध्यम से एक शिकायत प्राप्त हुई। अब तक प्राप्त कुल 79 शिकायतों में से 21 का निपटारा कर शेष 58 शिकायतें लम्बित हैं जो निपटान की प्रक्रिया में है। इसी प्रकार विभिन्न जिलों में 44 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 23 का निपटारा कर दिया गया है जबकि शेष 21 शिकायतों में कांगड़ा जिला से छः, मण्डी ज़िला से तीन, शिमला ज़िला से एक, हमीरपुर से तीन, ऊना ज़िला से तीन, बिलासपुर ज़िला से तीन तथा सोलन ज़िला से तीन शिकायतें शामिल हैं, जो निपटारे की प्रक्रिया में हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *