शिमला : 7 अप्रैल तक लाइसैंसी हथियार करवाएं जमा, नहीं तो होंगे रद्द

IAS राजेश्वर गोयल ने संभाला DC शिमला का कार्यभार

शिमला: राजेश्वर गोयल वर्ष 2012 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। इससे पूर्व वह नगर नियोजन विभाग के निदेशक, तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक, अतिरिक्त उपायुक्त हमीरपुर, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र सोलन, डॉ. यशवंत सिंह परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी, जिला सोलन में कुलसचिव तथा मण्डी, सिरमौर जिला के नाहन एवं राजगढ़ में उपमंडलाधिकारी के पद पर कार्यरत रह चुके हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला ने कहा कि उनकी प्राथमिकता लोक सभा निर्वाचन-2019 को निष्पक्ष, स्वतन्त्र एवं पारदर्शी रूप से संपन्न करवाना है।

उन्होंने कहा कि भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आदर्श आचार-संहिता का अक्षरश पालन सुनिश्चित बनाया जाएगा और जिला में सभी चुनाव प्रक्रियाओं को समयबद्ध संपन्न किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला के विभिन्न अधिकारियों को निर्वाचन आयोग के निर्देशों की पूर्ण अनुपालना के निर्देश दिये गये हैं।

राजेश्वर गोयल ने कहा कि जिला निर्वाचन विभाग स्वीप के तहत शिमला जिला के गांव-गांव तक पहुंचेगा। यह प्रयास किया जाएगा कि लोक सभा-2019 के चुनाव में शिमला जिला में शत् प्रतिशत मतदान हो। उन्होंने कहा कि पात्र नागरिकों को अपना वोट बनवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। राजेश्वर गोयल ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला एवं विभिन्न उपमंडलों पर आदर्श आचार-संहिता से संबंधित शिकायतें दर्ज करवाने एवं उनके त्वरित निपटारे के लिए जिला स्तरीय एवं उप मंडल स्तरीय शिकायत निवारण कक्ष स्थापित कर दिये गये हैं। यह कक्ष 24×7 कार्यरत रहेंगे। उन्होंने कहा कि शिमला जिला के जिला स्तरीय शिकायत निवारण कक्ष में टोल फ्री नंबर 1800-180-8109 पर शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है।

उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों से आग्रह किया कि लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत आदर्श आचार-संहिता की अनुपालना सुनिश्चित बनाएं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *