कर्फ्यू पास की वैधता 3 मई तक बढ़ाई : शिमला उपायुक्त अमित कश्यप

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर डीसी शिमला बदले

शिमला: निर्वाचन आयोग के निर्देशों पर सरकार ने शिमला जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी शिमला अमित कश्यप का तबादला किया है। तबादले के बाद अमित कश्यप को पर्यटन विभाग के निदेशक का कार्यभार सौंपा हैं। इसके साथ ही वे नगर एवं ग्राम योजना विभाग के निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार भी देखेंगे।

नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग के निदेशक राजेश्वर गोयल को डीसी शिमला के पद पर तैनाती दी गई है। गौरतलब है कि बीते साल अक्तूबर माह में चौपाल में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम खोलने की शिकायत निर्वाचन आयोग के पास पहुंची थी। राज्य निर्वाचन विभाग ने उपायुक्त शिमला अमित कश्यप से इस मामले में कार्रवाई करने को कहा था।

डीसी ने कार्रवाई कर निर्वाचन विभाग को सूचित भी किया, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के मुख्य सचिव को उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला को तबदील करने के सख्त निर्देश देते हुए सरकार से ई-मेल से तबादले की जानकारी मांगी थी।

वहीं, डीसी शिमला अमित कश्यप पर कार्रवाई को लेकर जारी आदेशों पर सरकार ने आयोग से पुनर्विचार करने की गुहार लगाई थी, लेकिन चुनाव आयोग ने डीसी शिमला को किसी भी प्रकार की राहत देने से इंकार कर दिया है। निर्वाचन आयोग के कड़े रुख को देखते हुए सरकार ने आचार संहिता के बीच आयोग के निर्देशों पर उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित कश्यप का तबादला किया है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *