धर्मशाला: जमा ऋण अनुपात में सुधार के लिए बैंकर्स को कारगर कदम उठाने की आवश्यकता: डीसी संदीप कुमार

धर्मशाला: उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि जमा ऋण अनुपात में सुधार के लिए बैंकर्स को कारगर कदम उठाने अत्यंत जरूरी है। उपायुक्त संदीप कुमार वीरवार को जिला अग्रणी बैंक पीएनबी द्वारा आयोजित जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बैंकिग प्रणाली के बारे में आम जनमानस को जानकारी देने के लिए जागरूकता शिविर आयोजित किए जाने जरूरी हैं।

उन्होंने कहा कि बैंकों द्वारा लोगों को एटीएम इत्यादि की सुविधा प्रदान की है लेकिन एटीएम उपभोक्ताओं के लिए क्या क्या सुविधाएं दी जा रही हैं इसके बारे में भी लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि त्रैमासिक समीक्षा बैठकों में सभी बैंकों के अधिकारी नियमित तौर पर उपस्थित रहें ताकि सही तौर पर बैकिंग सेवाओं की समीक्षा की जा सके इसके साथ उपायुक्त ने सभी बैंकर्स को निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्व पूरा करने के दिशा निर्देश भी दिए गए।

इस अवसर पर पीएनबी के डिप्टी सर्कल हेड प्रतीक श्रीवास्तव तथा आरबीआई से संजीव मंडिया ने बैंकिंग व्यवस्था में सुधार के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई तथा अंतिम तिमाही में लक्ष्यों को पूरा करने पर बल दिया गया।

इससे पहले जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक हरविंद्र सिंह ने गत त्रैमासिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी तथा सभी बैंकों द्वारा अर्जित लक्ष्यों के बारे में विस्तार से बताया गया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *