नारकंडा यातायात के लिए खोला, जिला के कुछ क्षेत्रों में बाधित बिजली को ठीक करने का कार्य जारी

अपना वोट अवश्य बनवाएं तथा निष्पक्ष एवं स्वतंत्र मतदान प्रक्रिया में भागीदारी करें सुनिश्चित : अमित कश्यप

 शिमला: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने जिला के सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि वह अपना वोट अवश्य बनवाएं और निष्पक्ष एवं स्वतंत्र मतदान प्रक्रिया में भागीदारी सुनिश्चित करें। अमित कश्यप ने कहा कि जिला के सभी पात्र नागरिकों का वोट बनवाने के लिए जिला निर्वाचन विभाग द्वारा 17 मार्च, 2019 को एक विशेष अभियान आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 17 मार्च को जिला के सभी मतदान केंद्रों में प्रातः 10 बजे से पात्र नागरिकों के वोट बनाने की प्रक्रिया पूरी करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दिन जिला के सभी मतदान केंद्रों में बूथ स्तर के अधिकारी उपस्थित रहेंगे। यह अधिकारी पात्र नागरिकों के वोट समय पर बनाने में सहायता करेंगे।

अमित कश्यप ने कहा कि अपना वोट बनवाने के लिए पात्र नागरिकों को अपने साथ पासपोर्ट आकार की एक रंगीन फोटो, अपने निवास एवं आयु का प्रमाण-पत्र लेकर मतदान केंद्र में पहुंचना होगा। उन्होंने कहा कि नया वोट बनवाने के लिए नागरिक को फाॅर्म-6 प्रयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि मतदाता के नाम में किसी भी प्रकार की त्रुटि के लिए फाॅर्म-8 भरकर नाम संशोधित करवाया जा सकेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 17 मार्च, 2019 को नये वोट बनवाने के साथ-साथ स्थानांतरित हुए अथवा मृत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से काटे भी जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन विभाग इस दिन दिव्यांग नागरिकों एवं वृद्धजनों के वोट बनाने के लिए विशेष प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि शिमला जिला के संबंधित सहायक निर्वाचन अधिकारियों को सूचित करने पर दिव्यांग नागरिकों एवं वृद्धजनों के वोट उनके आवास पर ही बनाए जाएंगे।

अमित कश्यप ने कहा कि इस संबंध में अधिक जानकारी निर्वाचन विभाग के टोल फ्री नंबर 1950 से प्राप्त की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन लोक सभा चुनाव-2019 में शिमला जिला में शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रयासरत है। इस दिशा में जिला के सभी नागरिकों का सहयोग अपेक्षित है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *