शिक्षा मंत्री ने रखी टूटीकंडी में खेल परिसर भवन की आधारशिला

शिमला: युवाओं को नशे से दूर रखने तथा खिलाडियों को खेल सुविधाएं प्रदान करने के उदेश्य के लिए कृतसंकल्प वर्तमान सरकार द्वारा प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में खेल परिसरों तथा खेल स्टेडियम निर्मित किये जा रहे हैं। शिक्षा, विधि एवम संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज टूटीकंडी में खेल परिसर भवन की आधाशिला रखने के उपरांत अपने सम्बोधन में यह विचार व्यक्त किये।

कार्यक्रम में उप महापौर राकेश शर्मा, टूटीकंडी पार्षद आनंद कौशल, जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा संजीव चौहान, राजेश शरदा, उपमंडलाधिकारी नीरज चांदला, अधिषाशी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग आर.के वर्मा भी उपस्थित थे

सुरेश भारद्वाज ने बताया कि 1 करोड़ 70 लाख की लागत से बनने वाले इस खेल परिसर मैं खिलाडियों के लिए अनेक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने बताया कि तीन मंजिला इस भवन में जिम, योग कक्ष, टेबल टैनिस इन्डोर खेल परिसर बनने से आउट डोर खेलें सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के नाभा, फागली, पाजड़ी , बाग गाँव के हजारो युवा लाभान्वित होंगे।

उन्होंने बताया कि इस परिसर के निर्माण के लिए 50 लाख रूपये की राशी स्वीकृत कर दी गई है। उन्होंने विधायक निधि से परिसर के लिए 2 लाख रूपये देने की घोषणा की।

उन्होंने आज हिमाचल प्रदेश मानसिक रोग एवम पुनर्वास अस्पताल शिमला के चिकित्सक एवं कर्मचारी आवासीय परिसर का भी शिलान्यास किया। उन्होंने बताय कि 6 करोड़ 34 लाख रूपये की लागत से ये आवासीय परिसर बनकर तैयार होगा। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए 1 करोड़ रूपये की राशि लोक निर्माण विभाग को जारी कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि इस परिसर में टाइप 2, टाइप 3 व टाइप 4 के 12 सेट निर्मित किये जाएंगे । इसमे  पाकिंग की भी सुविधा भी होगी। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया जल्द आरम्भ होंगी।

इस अवसर संयुक्त निदेशक युवा सेवा एवम खेल विभाग सुमन रावत मेहता, वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय पाठक ने स्वागत किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *