ताज़ा समाचार

सैनिक स्कूल सुजानपुर में कक्षा 6वीं व 9वीं में आवेदन की अंतिम तिथि 23 सितम्बर

चयन आयोग की 10 पोस्ट कोर्ड की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी

हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने स्टेनो टाइपिस्ट समेत दस विभिन्न पोस्ट कोड की छंटनी परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। पोस्ट कोड 674 स्टेनो टाइपिस्ट की परीक्षा शिमला, हमीरपुर, मंडी और धर्मशाला में 24 मार्च को सुबह के सत्र में होगी।

जबकि शेष अन्य नौ पोस्ट कोड की परीक्षाएं केवल हमीरपुर जिले में सुबह और सायंकालीन सत्र में होंगी। आयोग ने योग्य अभ्यर्थियों के रोलनंबर व एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड करने की सुविधा परीक्षा से पंद्रह दिन पूर्व उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है।

कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि आयोग की वेबसाइट पर चेक योर एप्लीकेशन स्टेटस पर क्लिक कर अभ्यर्थी अपने रोलनंबर और परीक्षा केंद्र की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा आयेाग अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर परीक्षा से संबंधित एसएमएस भी भेजेगा। अगर किसी अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड नहीं होता है तो वह अपना नवीनतम फोटो, आधार कार्ड की कॉपी और डाउनलोड कॉपी ऑफ एप्लीकेशन फार्म के साथ संबंधित परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दे सकता है।

शेष नौ पोस्ट कोड की इन तिथियों को होंगे टेस्ट: अधिक जानकारी के लिए आयोग के दूरभाष नंबर 01972-221841, 222204 और टोल फ्री नंबर 18001808095 पर संपर्क कर सकते हैं। पोस्ट कोड 698 आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट की परीक्षा हमीरपुर में इसी दिन सायंकालीन सत्र में होगी। पोस्ट कोड 595 जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट आर्केलॉजी एंड म्यूजियम की परीक्षा हमीरपुर में 25 मार्च को सुबह के सत्र में, पोस्ट कोड 596 जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट आर्चीव की परीक्षा सायंकालीन सत्र में होगी।

पोस्ट कोड 597 परजर्वेशन असिस्टेंट की परीक्षा 26 मार्च को सुबह, जबकि पोस्ट कोड 625 स्टेनो टाइपिस्ट की परीक्षा सायंकालीन सत्र में होगी। पोस्ट कोड 664 ड्राफ्ट्समैन की परीक्षा 27 मार्च को सुबह के सत्र में, जबकि

पोस्ट कोड 668 हॉस्टल सुपरवाइजर की परीक्षा सायंकालीन सत्र में होगी। 28 मार्च को पोस्ट कोड 655 डेंटल हाइजिनिस्ट की परीक्षा सुबह के सत्र में, जबकि पोस्ट कोड  656 डेंटल मेकेनिक की परीक्षा सायंकालीन सत्र में होगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *