"देश" में इस वक्त "एकता" व "सतर्कता" दोनों जरूरी....

“देश” में इस वक्त “एकता” व “सतर्कता” दोनों जरूरी….

  • हर देशवासी का फर्ज: संयम बरते और एकजुटता के साथ भारत सरकार व भारत सेना का मनोबल बढ़ाए….
  • सोशल मीडिया से जुड़े लोग भ्रमित और अफ़वाहों वाले मैसेज न पोस्ट करें

देश में “एकता” व “सतर्कता” की पहले से भी ज्यादा अब “आवश्यकता”। देश में जहां पिछले कल मंगलवार को भारतीय वायु सेना ने जिस बहादुरी और जांबाजी के साथ आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाया उसके लिए देश को उन पर गर्व है। भारत सरकार वहीं पहले ही अपने बयान में यह भी साफ कर चुकी है कि एयर स्ट्राइक न सिविलियन, न सेना, सिर्फ उनके निशाने आतंकी थे। हाल ही में हमारे देश के करीब 49 से भी ज्यादा जवान शहीद हुए। पूरा भारत आक्रोश में था। प्रधानमंत्री ने सेना को अपने तरीके से कार्यवाई करने की छूट दी और आतंकियों को चेताया भी कि भारत इस क्रूरता का बदला अवश्य लेगा।

  • देश में ऐसे गद्दार भी हैं जो भारत की ताकत को कमज़ोर करने की अपने दिल में चाह पाले हुए हैं
जय हिंद, जय भारत

जय हिंद, जय भारत

पाकिस्तान के बालाकोट में भारत ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। पुलवामा के आतंकी हमले में करीब 49 भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद भारत के कड़े एक्शन से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। सभी जानते हैं आतंकियों की जड़ें कहां हैं!

भारत बहुत शक्तिशाली देश और मजबूत राष्ट्र है। परन्तु दुःख की बात तो यह है कि हमारे ही देश में ऐसे गद्दार भी हैं जो भारत की ताकत को कमज़ोर करने की अपने दिल में चाह पाले हुए हैं। जिसे किसी सूरत में हम पूरा नहीं होने देंगे। ऐसे गद्दारों को बख्शा भी नहीं जाना चाहिए। ये सही वक्त है उन पत्थर बाजों और देश द्रोहियों को सबक सिखाने का, कि जहां भी शक के घेरे में कोई नज़र आता है उसे न बख्शा जाए। लेकिन साथ ही इस वक्त संयम बरतने और सुझबुझ के साथ अपने देश को और ज्यादा मजबूत करने की भी जरूरत है। इस वक्त किसी भी प्रकार से भयभीत होने की आवश्यकता नहीं हमारा देश बहुत मजबूत और शक्तिशाली है। वहीं हमारी लड़ाई सिर्फ आंतकवाद से है किसी देश या वहां के नागरिक से नहीं। बार-बार हम ये कहते हैं आये हैं कि सैन्य कार्रवाई किसी देश के खिलाफ न होकर केवल आतंकवाद के खिलाफ है। जो हमारे देश को बार-बार चोट करने की कोशिश कर रहे हैं। हम उन्हें किसी भी सूरत में अपने देश को चोट नहीं करने दे सकते। इसके लिए जबाव देने को हम तैयार हैं।

  • पूरे देश को एक साथ मिलकर मजबूती के साथ खड़े रहने की जरूरत

यह वक्त पूरे भारत के लिए एकता और सतर्कता के साथ मिलकर रहने का है। जहां सारी राजनीतिक पार्टियां भारत सरकार के साथ मजबूती से खड़ी हैं, वहीं आवश्यकता है कि देश का हर देशवासी अपने देश के साथ पूरी सतर्कता और मजबूती के साथ खड़ा रहे। हम एकजुटता के साथ ही आतंकवाद को खत्म कर सकते हैं। यह घड़ी संवेदनाओं भरी है। हमने बदला जरूर लिया है लेकिन अभी यहीं बस नहीं, अपितु अब हर देशवासी की एकजुटता की पहले से भी ज्यादा देश को अब आवश्यकता है। अपने देश को अपने परिवार, अपने घर, पड़ोस, गांव, शहर, प्रदेश, अन्य राज्यों सहित पूरे देश को एक साथ मिलकर मजबूती के साथ खड़े रहने की जरूरत है।

  • सोशल मीडिया से जुड़े लोग भ्रमित और अफ़वाहों वाले मैसेज न करें पोस्ट

भारत का हर नागरिक जहां देश की सेना के साथ मजबूती के साथ खड़ा है वहीं भारत की सभी राजनीतिक पार्टियां भी राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर एकजुट हैं। भारत सरकार और भारतीय सेना का मनोबल बढाएं।  हमारा देश बहुत मजबूत देश है। हमारी भारतीय सेना पूरी मुस्तैदी से भारतीय सरहदों की रक्षा कर रही है। आप भी एकजुटता बनाएं रखें अफवाहों से बचें। सोशल मीडिया से जुड़े लोग भ्रमित और अफ़वाहों वाले मैसेज न पोस्ट करें। इस वक्त संयम बरतने और सबको एकजुटता के साथ रहने की आवश्यकता है। आइये हम सब मिलकर अपनी भारत सरकार और भारतीय सेना का मनोबल बढाएं।     

जय हिंद, जय भारत

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *