केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी

गडकरी करेंगे हिमाचल प्रदेश व पंजाब में 5000 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत

नई दिल्लीः केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी रविवार और सोमवार को हिमाचल प्रदेश तथा पंजाब में करीब पांच हजार करोड़ रुपये की सड़क परियोजानाओं की आधारशिला रखेंगे। मंत्रालय ने शनिवार को यहां बताया कि गडकरी रविवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में 4419 करोड़ रुपये की सात राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

इसी तरह से वह पंजाब में इसके अगले दिन 500 करोड़ रुपये की दो परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा हमीरपुर मंडी प्रखंड में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 70 पर 1334 करोड़ रुपये की लागत से 110 किलोमीटर सड़क के निर्माण का काम शामिल है। इस दौरान उनके साथ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा और पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार भी मौजूद रहेंगे।

गडकरी सोमवार को पंजाब में 746 किलोमीटर लंबी दो सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसमें 581 करोड़ रुपए की लागत से बंगा से आनंदपुर साहेब तक 68 किलोमीटर लंबी सड़क को विकसित करना तथा राष्ट्रीय राजमार्ग पर 44 पर फगवाडा में 165 करोड़ रुपये की लागत से ढाई किलोमीटर ऊपरगामी सड़क तथा भूमिगत मार्गों का निर्माण शामिल है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *