एसजेवीएन के सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा एक बार फिर सम्मानित, मिला ईटी-नाऊ सीईओ विद एचआर ओरिएंटेशन अवार्ड

एसजेवीएन के सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा एक बार फिर सम्मानित, मिला ईटी-नाऊ सीईओ विद एचआर ओरिएंटेशन अवार्ड

  • निदेशक (कार्मिक) गीता कपूर ईटी-नाऊ वुमेन सुपर एचीवर अवार्ड से सम्‍मानित

शिमला : एसजेवीएन के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा को प्रतिष्ठित ईटी-नाऊ सीईओ विद एचआर ओरिएंटेशन अवार्ड से सम्‍मानित किया गया है जबकि निदेशक(कार्मिक) गीता कपूर को ईटी-नाऊ वुमेन सुपर एचीवर अवार्ड से सम्‍मानित किया गया है। यह अवार्ड ईटी-नाऊ द्वारा वर्ल्‍ड एचआरडी कांग्रेस के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र एवं निजी क्षेत्र के प्रतिभाशाली व्यक्तियों को प्रदान किया जाता है।

इन अवार्डों का चयन वरिष्‍ठ शीर्षस्‍थ व्‍यक्तियों शोधकर्त्‍ताओं और शिक्षाविदों से युक्‍त प्रख्‍यात निर्णायक मंडल के सदस्‍यों द्वारा सामरिक दृष्टिकोण, ट्रैक्‍ रिकार्ड ,सततशीलता के लिए क्षमता, भविष्‍योन्‍मुखता, ईमानदारी और नैतिकता तथा मानव संसाधन प्रभाव (संगठन के अंदर) सहित  योग्‍यता बेंचमार्क के आधार पर उन सर्वोत्‍तम मानव संसाधन कार्य व्‍यवहारों के सम्‍मानस्‍वरूप किया जाता है जिनका एसजेवीएन में अनुसरण किया जा रहा है।

निदेशक (कार्मिक) गीता कपूर ईटी-नाऊ वुमेन सुपर एचीवर अवार्ड से सम्‍मानित

निदेशक (कार्मिक) गीता कपूर ईटी-नाऊ वुमेन सुपर एचीवर अवार्ड से सम्‍मानित

एसजेवीएन में परिवर्तन प्रबंधन तथा सामरिक एचआर को एसजेवीएन की दूर-दृष्टि,मिशन और उद्देश्‍य की समीक्षा सहित एसजेवीएन में विभिन्‍न अभिनव एचआर रणनीतियों के कार्यान्‍वयन के माध्‍यम से क्रियान्वित किया गया है। एसजेवीएन में प्रबंधन द्वारा किए गए एचआर उपायों ने कंपनी के सर्वोत्‍तम कार्य निष्‍पादन और इसकी कारोबारी योजना के पुनर्निर्धारण में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है। वर्तमान प्रबंधन की एक पहल के रूप में वर्टिकल एवं क्षैतिज संचार के लिए “संवाद”  नामक एक मंच स्‍थापित किया गया है, जहां पर कोई भी कर्मचारी प्रबंधन के साथ सीधा संवाद कर सकता है।

एसजेवीएन को लेकर हितधारकों, चाहे वे सरकार, आम जनता हो या‍ परियोजना गतिविधियों से प्रभावित समुदाय,  इन सबके नजरिए में सकारात्‍मक बदलाव आया है। यह सब वर्तमान प्रबंधन के गतिशील और क्रियाशील नेतृत्व के तहत वर्तमान नीतियों में अभिनव परिवर्तन के कारण संभव हुआ है।

संगठनात्‍मक लक्ष्‍यों को प्राप्‍त करने के लिए बैलेंस स्‍कोर कार्ड के प्रभावी कार्यान्‍वयन के परिणामस्‍वरूप  गत अनेक वर्षों में उत्‍कृष्‍ट एमओयू रेटिंग प्राप्‍त हुई है। प्रत्‍येक वित्‍तीय वर्ष में 90% कर्मचारियों को कम से कम दो मैन-डेज का प्रशिक्षण प्रदान करना कारोबारी समकक्ष कंपनियों के मध्‍य मुख्‍य उपलब्धियों में से एक उप‍लब्धि है। इसके अलावा, कंपनी वर्तमान में अपनी मानव संसाधन कार्यविधियों को और अधिक मजबूत करने के लिए पीपल केपेबिलिटी मैच्‍योरिटी मॉडल (पीसीसीएम) को कार्यान्वित कर रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *