21 फरवरी तक भारी वर्षा एवं बर्फबारी की चेतावनी...

21 फरवरी तक भारी वर्षा एवं बर्फबारी की चेतावनी…

  • पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से पूरे प्रदेश में 24 फरवरी तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान

अंबिका/मण्डी: उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने सूचित किया है कि भारत मौसम विज्ञान केंद्र, शिमला द्वारा 18 से 21 फरवरी, तक भारी वर्षा एवं बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। उन्होंने इस चेतावनी के मद्देनजर सभी लोगों से आग्रह किया कि वे उपरी/पहाड़ी क्षेत्रों में जाने से परहेज रखें, जिससे आप सुरक्षित रह सकें।

उन्होंने कहा कि चेतावनी जारी होने के बाद भी कुछ लोग उपरी/पहाड़ी भागों में चले जाते है, जिससे व स्वयं की जान जोखिम में डाल देते हैं। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार शीतऋतु के दौरान जिले में होने वाली बर्फबारी व बारिश की आशंका के मद्देनजर सभी नागरिकों, पर्यटकों को सूचित किया जाता है कि वह अधिक उंचाई व निम्न तापमान वाले इलाकों में जाने से पहरहेज करें एवं अपने घरों में अथवा सुरक्षित स्थानों पर रहें और किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं ।

उन्होंने जिला के सभी पंचायत प्रधानों, गैर सरकारी संगठनों, टेकर्स एवं नागरिकों से भी अनुरोध किया कि वे इस संदेश को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। साथ ही इस सूचना को मद्देनजर रखते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में उच्च सतर्कता बनाये रखें तथा किसी भी प्रकार की प्राकृतिक आपदा/घटना की स्थिति में तत्काल प्रभाव से जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के दूरभाष नम्बर 01905-226201, 202,203, 204 एवं 1077 टोल फ्री नम्बर पर सूचित करें।

प्रदेश में बर्फबारी और बारिश फिर से शुरू हो गई है। जहाँ प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्र बर्फबारी से पहाड़ ढक गए गए हैं वहीं मैदानी क्षेत्रों में दिन भर से रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से पूरे प्रदेश में 24 फरवरी तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *