परवाणु में फिर हुई फायरिंग....

परवाणु में फिर हुई फायरिंग….

परवाणू (सोलन): करीब एक माह बाद परवाणू फिर से सुलग उठा है। कैंटर यूनियन को लेकर दो गुटों में चल रहे विवाद के बीच सोमवार को एक बार फिर परवाणू में गोलियां चलीं। हवा में फायर करने के बाद आरोपी हरियाणा की सीमा को पार कर फरार होने में कामयाब हो गए।पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ में अभियान तेज कर दिया है। सीसीटीवी व चश्मदीदों की मदद से आरोपियों की पहचान की जा रही है। जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर करीब तीन बजे परवाणू के सेक्टर एक में स्थित रेहड़ी बाजार में अज्ञात लोगों ने हवा में गोलियां दाग दी। हवा में गोलियां चलाने के बाद दहशत का माहौल बन गया। इससे पहले कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पाती वे मौके से भाग निकले। इसके बाद ट्रक यूनियन प्रधान हरदीप सिंह बावा ने अपने समर्थकों के साथ दी परवाणू को-ऑपरेटिव सोसायटी टैक्सी यूनियन के कार्यालय पहुंच गए।
इस दौरान बावा गुट के करीब 80-90 लोग उनके साथ मौजूद थे। इन लोगों ने गोलीकांड के लिए अमरनाथ गुट को जिम्मेदार ठहराते हुए कार्यालय में खूब हंगामा किया।

कार्यालय में तोड़फोड़, चक्का जाम

इस दौरान कार्यालय में तोड़फोड़ की भी बात कही जा रही है। हंगामा करने के बाद बावा समर्थक कसौली चौक पर पहुंचे और यहां सड़क पर ट्रक खड़ा कर सड़क जाम की।  बावा हरदीप सिंह का कहना है कि हवा में गोलियां अमरनाथ शर्मा के समर्थकों ने दागी हैं।

गौरतलब है कि परवाणू में उपरोक्त दोनों गुटों के बीच मालवाहक यूनियनों पर बर्चस्व स्थापित करने के लिए जून 2018 से संघर्ष चल रहा है। इससे पूर्व पिछले माह 12 जनवरी को भी परवाणू में हवा में गोलियां दागी गई थी। अब फिर से कांग्रेस समर्थित हरदीप सिंह बावा तथा भाजपा समर्थित अमरनाथ शर्मा गुट के समर्थकों के बीच स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। उधर, शाम छह बजे तक बावा समर्थकों का कसौली चौक पर प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। बावा समर्थकों को मना रहे पुलिस व प्रशासन के लोगों को उन्होंने साफ कह दिया है कि जब तक आरोपी पकड़े नहीं जाते जाम नहीं खुलेगा। प्रशासन की ओर से भारी पुलिस बल परवाणू में तैनात कर दिया गया है।

जल्द गिरफ्त में होंगे आरोपी: वीर बहादुर 
डीएसपी वीर बहादुर का कहना है कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस गोली दागने वालों की पहचान कर रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि गोली दागने वालों की पहचान के लिए पुलिस सीसीटीवी व मौके पर मौजूद लोगों की मदद ले रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *