पन्ना प्रमुख सम्मेलन : राष्ट्र को एक बार फिर मजबूर “सरकार के बजाय एक मजबूत सरकार” की आवश्यकता: अमित शाह

पन्ना प्रमुख सम्मेलन : राष्ट्र को एक बार फिर मजबूर “सरकार के बजाय एक मजबूत सरकार” की आवश्यकता: अमित शाह

  • तीन हिमाचलियों को पदम श्री पुरस्कार के लिए चुना गया है, जो हर हिमाचली के लिए गर्व की बात : अमित शाह

ऊना: राष्ट्र को एक बार फिर मजबूर “सरकार के बजाय एक मजबूत सरकार”  की आवश्यकता है ताकि राष्ट्र प्रगति और समृद्धि के मार्ग पर आगे बढ़े। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज ऊना में आयोजित हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही। सम्मेलन में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के हजारों पन्ना प्रमुखों ने भाग लिया। अमित शाह ने कहा कि हिमाचल केवल देवभूमि ही नहीं है, बल्कि यह वीर भूमि भी है, क्योंकि राष्ट्र की सीमाओं पर पहना देने वाले पहरा देने में हिमाचल के युवा सबसे आगे हैं।  उन्होंने कहा कि राज्य को चार परमवीर चक्र विजेता होने का गौरव प्राप्त है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने मातृभूमि को उनकी सेवाओं के सम्मान के रूप में देश के सेवानिवृत्त सैनिकों को ‘वन रैंक वन पेंशन’ प्रदान की है जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस मुद्दे पर पूर्व सैनिकों को गुमराह किया। उन्होंने कहा कि तीन हिमाचलियों को पदम श्री पुरस्कार के लिए चुना गया है, जो हर हिमाचली के लिए गर्व की बात है।

तीन हिमाचलियों को पदम श्री पुरस्कार के लिए चुना गया है, जो हर हिमाचली के लिए गर्व की बात : अमित शाह

तीन हिमाचलियों को पदम श्री पुरस्कार के लिए चुना गया है, जो हर हिमाचली के लिए गर्व की बात : अमित शाह

राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पिछली राज्य सरकार एक विशेष परिवार के नेतृत्व वाली पार्टी की थी तथा वह स्वयं के मामलों को निपटाने में व्यस्त थी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस पार्टी भी एक विशेष परिवार की पार्टी है। उन्होंने कहा कि इस परिवार ने लगभग 55 वर्षों तक देश पर शासन किया और फिर भी राष्ट्र के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश विश्व शक्ति के रूप में उभरने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई ‘जन धन योजना’ के तहत लगभग 33 करोड़ नए बैंक खाते खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना ने यह सुनिश्चित किया है कि गरीब से गरीब व्यक्ति भी सर्वोत्तम उपचार सुविधाओं से वंचित न रहे।

आम आदमी के कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा की गई सराहनीय पहल की सराहना करते हुए, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार की गृहिणी सुविधा योजना ने यह सुनिश्चित किया है कि राज्य की महिलाओं को ईंधन के लिए लकड़ी संग्रहण और धुएं के बोझिल काम से छुटकारा मिल सके ।

हिमाचल प्रदेश पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) दी, लेकिन कांग्रेस ने ओआरओपी मतलब ओनली राहुल, ओनली प्रियंका की तर्ज पर केवल इन्हीं का ख्याल रखा।

यहां राजा-रानी और राजकुमार की सरकार थी : अमित शाह ने जयराम ठाकुर सरकार की प्रशंसा करते कहा कि इससे पहले यहां राजा-रानी और राजकुमार की सरकार थी। पहली बार जनता को लगा कि उनकी खुद की सरकार बनी है। जनमंच एक बेहतर प्रयास है, जिससे सभी की समस्याओं का हल हुआ। शाह ने कहा कि मैं राहुल बाबा से पूछना चाहता हूं कि 70 साल तक गरीबी क्यों नही हटाई। क्यों लोगों को धुएं में झोंकने का काम किया। क्यों गरीब मां को सिलिंडर नहीं दे पाए। आज पूरे हिमाचल को गैस कनेक्शन देना भाजपा सरकार की उपलब्धि है।

मोदी ने गरीबी देखी है, इसलिए उन्होंने गरीबों के हित में योजनाएं चलाईं। शाह ने कहा कि 2014 में ढाई करोड़ की ताकत थी, आज भाजपा के पास 11 करोड़ की फौज और 22 करोड़ लोगों का आशीर्वाद है। हर पन्ने पर 70 प्रतिशत जीत ही मोदी को प्रधानमंत्री बना सकती है।

  • देश में घोटालों के पर्दाफाश के लिए चौकीदार दिया: अमित शाह ने कहा कि देश की जनता ने मोदी के रूप में एक ऐसा चौकीदार दिया जो घोटालों का पर्दाफाश कर रहा है। मोदी जैसा लीडर दुनिया भर में नहीं है। बकौल अमित शाह-राहुल बाबा मेरी पार्टी, संगठन और मुझे जितनी गाली दे लें, लेकिन भारत माता के टुकड़े करने की बात कही तो मोदी सरकार सहन नहीं करेगी।
  • देशहित में मोदी का दोबारा पीएम बनना जरूरी: जयराम : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के साथ-साथ पूरे देश हित में नरेंद्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनना जरूरी है। मोदी सरकार ने हिमाचल के साथ विशेष स्नेह दिखाते हुए करीब साढ़े नौ हजार करोड़ रुपये की आर्थिक मदद मुहैया करवाई है, जबकि कांग्रेस सरकारों के समय प्रदेश की उपेक्षा होती रही। पार्टी कार्यकर्ता केंद्र की योजनाओं को जन-जन तक ले जाएं। जयराम ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम से कांग्रेस के नेता बौखला गए हैं। हिमाचल छोटा सा राज्य है, लेकिन संगठन को मजबूत करने की शुरुआत जो यहां से भाजपा ने की है, आज उसी प्रारूप को देश भर में लागू करने की योजनाएं बन रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि संगठन ही सरकार बनाता है, सरकार संगठन नहीं बना सकती।
  • मुझे पूरा विश्वास है आप सब एक बार फिर 2019 में भाजपा की विशाल जीत करवाएंगे और मोदी जी को एक बार फिर प्रधामंत्री बनाएंगे : अनुराग ठाकुर

हमने कहा था कि हम हिंदुस्तान को भ्रष्टाचार मुक्त करेंगे और आज में ख़ुशी के साथ ये कह सकता हूँ कि पिछले पांच साल में हमारी सरकार पर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है।

  • पीएम मोदी के नाम पर ट्रंप ने अमेरिका में जीत हासिल की: प्रो.प्रेम कुमार धूमल

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के पन्ना प्रमुख के सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नाम पर ट्रंप ने अमेरिका में जीत हासिल की है। अमेरिका तक में मोदी की नीतियों को सराहना हो रही है। धूमल ने कहा कि बूथ को मजबूत करने के लिए त्रिदेव का गठन सबसे पहले ऊना में हुआ था।  पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हिमाचल बीजेपी  के संगठन को मजबूत करने के कार्यों को सराहा था। धूमल ने कहा कि विपक्ष टुकड़ों में बंट चुका है। बिना नेता के विपक्ष चल रहा है।

  • नाव युद्ध है लापरवाही न हों : शांता  : सांसद शांता कुमार कुमार ने पन्ना प्रमुखों का आह्वान किया कि हम सब चुनाव मैदान में उतर गए है, बिगुल बज गया है, आप तैयारी रखो। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओ की बदौलत केंद्र की दस साल की कांग्रेस सरकार को बाहर किया। साथ ही प्रदेश की चारो सीटें जीत इतिहास बना दिया। शांता ने कहा मोदी पूरी दुनिया के लोकप्रिय नेता बन गए है। जब हमारे पास कुछ नहीं था तब आपने चारो सीटें जीती थी। अब केंद्र और प्रदेश की सरकारों ने बहुत काम किया है तो आने वाले चुनावों में भी चारो सीटें बीजेपी की झोली में आनी चाहिए। शांता ने कहा कि चुनाव एक युद्ध है, इसमें लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, प्रो. प्रेम कुमार धूमल, हिमाचल प्रभारी मंगल पांडे, लोकसभा चुनाव प्रभारी तीर्थ सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, सांसद अनुराग ठाकुर भी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *