एचआरटीसी उप-डिपो धर्मपुर होगा डिपो में स्तरोन्नत :मुख्यमंत्री

एचआरटीसी उप-डिपो धर्मपुर होगा डिपो में स्तरोन्नत :मुख्यमंत्री

धर्मपुर : हिमाचल पथ परिवहन निगम के धर्मपुर स्थित उप-डिपो को स्तरोन्नत कर डिपो किया जाएगा और कमलागढ़ को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ये घोषणाएं आज मंडी जिले के धर्मपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडल और धर्मपुर खण्ड के लोगों की पानी की समस्या को हल करने के लिए ब्रिक्स के तहत क्षेत्र के लिए 121.50 करोड़ रुपये की जलापूर्ति परियोजना का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने 27 दिसंबर, 2018 को अपना एक वर्ष का कार्यकाल पूरा किया है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर धर्मशाला में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सम्मानजनक उपस्थिति दर्ज की। यह पहली बार था कि प्रधानमंत्री ने न केवल राज्य सरकार के शपथ ग्रहण के अवसर की शान बढ़ाई, बल्कि एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर प्रदेश के लोगों को आशीर्वाद भी दिया।

जय राम ठाकुर ने कहा कि वह पिछले लगभग इक्कीस वर्षों से सदन में हैं और उन्होंने देखा है कि सभी नई सरकारों के पहले फैसले आमतौर पर राजनीति से प्रेरित होते हैं। वर्तमान सरकार ने इस प्रथा को बदला और सरकार ने पहला निर्णय गरीबों के उत्थान और कल्याण के उद्देश्य से लिया। वर्तमान सरकार का पहला निर्णय बिना किसी आय सीमा के वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त करने की आयु सीमा को 80 वर्ष से 70 वर्ष करने का था और इस निर्णय से राज्य के लगभग दो लाख लोग लाभान्वित हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेता उनकी दिल्ली यात्राओं के बारे में बहुत अधिक शोर मचाते हैं, लेकिन जब प्रदेश सरकार ने केन्द्र सरकार से राज्य की विकासात्मक परियोजनाओं के लिए 10,000 करोड़ रुपये मंजूर करवा लिए हैं, तो अब इन नेताओं के पास कहने को कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस पूरी तरह से विघटित है और सभी नेता अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य सरकार हिमाचल को देश का विकास की दृष्टि से सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने की ओर अग्रसर है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *