पौंग झील के किनारे जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने से सनसनी, सेना की टीम ने किया ग्रेनेड को नष्ट

पौंग झील के किनारे जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने से सनसनी, सेना की टीम ने किया ग्रेनेड को नष्ट

काँगड़ा : बुधवार शाम लोहे का टुकड़ा नहीं बल्कि जिंदा हैंड ग्रेनेड निकला है। पौंग के किनारे जिंदा ग्रेनेड होने की बात पता चलते ही आसपास सनसनी फैल गई। वीरवार को सेना की टीम ने जिंदा हैंड ग्रेनेड को नष्ट कर दिया। घटना के चलते लोगों में दहशत का माहौल बना रहा।थाना प्रभारी फतेहपुर सुरेश शर्मा के अनुसार पुलिस को बुधवार को जानकारी मिली थी कि पौंग जलाशय किनारे जगनोली के समीप सिहाल खड्ड में ग्रेनेड जैसी वस्तु पड़ी है।

पुलिस टीम ने रात को खोजबीन की। जिस जगह ग्रेनेड पड़ा था वहां पर पुलिस के जवानों को तैनात कर रखा गया ताकि ग्रेनेड से किसी प्रकार की कोई क्षति न पहुंचे। वीरवार सुबह क्षेत्र में ग्रेनेड होने की बात फैली तो स्थानीय लोग भारी संख्या में घटनास्थल पर पहुंचने शुरू हो गए। पुलिस ने भी सुरक्षा की दृष्टि से लोगों को ग्रेनेड स्थल से करीब 200 मीटर की दूरी पर रोके रखा। पुलिस बम निरोधक दस्ता वीरवार सुबह पहुंचा। बम डिफ्यूज सेल धर्मशाला ने मोर्चा संभाला। सेना की विशेषज्ञ टीम करीब दोपहर 12 बजे मौके पर पहुंची।

सेना की टीम ने मेजर राकेश कृष्ण की अगुवाई में मिले हुए ग्रेनेड को नष्ट किया। मेजर राकेश कृष्ण ने बताया जैसे ही जिला प्रशासन की तरफ से सूचना मिली तो टीम ने उपरोक्त क्षेत्र में पहुंचकर ग्रेनेड को नष्ट किया।

उन्होंने बताया कि ग्रेनेड करीब 10 साल पुराना लग रहा है। सेना के अनुसार मिला हुआ ग्रेनेड सेना का ही लगता है। जिस स्थल पर ग्रेनेड मिला है उसी स्थल पर कई वर्ष पहले सेना की टुकडी भी ठहरी थी। ऐसे में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मिला ग्रेनेड सेना का ही हो सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *