सिंगल विंडो बैठक : 1047.45 करोड़़ के निवेश के 24 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

सिंगल विंडो बैठक : 1047.45 करोड़़ के निवेश के 24 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

शिमला : मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की पांचवी बैठक आयोजित की गई। प्राधिकरण ने लगभग 1047.45 करोड़ रुपये के अनुमानित निवेश की नई औद्योगिक इकाईयां स्थापित करने के लिए 24 प्रस्तावों तथा मौजूदा इकाइयों के विस्तार के लिए को स्वीकृति प्रदान की जिसमें लगभग 1905 लोगों के लिए रोजगार की क्षमता होगी, जो यह दर्शाता है कि अर्थव्यवस्था में मंदी के बावजूद राज्य में निवेश आकर्षित करना जारी है।

स्वीकृत किए गए नए प्रस्तावों में माल्ट स्पिरिट के निर्माण के लिए मै. अलकोब्रियू डिस्टिलरीज इण्डिया लिमिटेड कांडला जिला सोलन, सफेद सीमेंट के निर्माण के लिए मै. एफसीआई अरावली जिप्सम और मिनरल्स इण्डिया लिमिटेड नोहराधार जिला सिरमौर, बैटरी निर्माण के लिए मै. दाईविक ग्लोबल पंडोगा जिला ऊना, पान मसाला, माउथ फ्रेशनर निर्माण के लिए मै. तारा इन्टरप्राईजिस, रकड़ कॉलोनी ऊना, एपीआई बल्क के निर्माण के लिए मै. बायोजैंटा लाईफ साईंस प्रा. लिमिटेड पंडोगा जिला ऊना, रेल घटकों के निर्माण के लिए मै. फंरटियर एलोए स्टील्स लिमिटेड यूनिट-2 कुंजा, पांवटा साहिब जिला सिरमौर, सिडार वुड एसेंशियल आयल के निर्माण के लिए मै. देव लक्ष्मी इंटरप्राईजिज़ ग्राम ठूथ तहसील चौपाल जिला शिमला, फैन टॉप, फैन बॉटम, एलपीजी गैस स्टोव, मिक्सी कम्पोनेट के निर्माण के लिए मै. शिव टैक्नोक्रंटस, बेली देयोर, बद्दी जिला सोलन, जूस और एरेटिड वाटर निर्माण के लिए मै. जी.सी. बैवरेजिज प्रा. लिमिटेड, यूनिट-2, प्लॉट नम्बर-64, बद्दी जिला सोलन, पॉली बैग के निर्माण के लिए मै. सत्यम पॉली पैक्स कृपालपुर, नालागढ़ जिला सोलन शामिल हैं।

विस्तार के लिए स्वीकृत प्रस्तावों में लैड एसिड बैटरीज, बैटरी प्लेट के निर्माण के लिए मै. ल्यूमिनस पावर टैक्नॉलजिज प्रा. लिमिटेड, यूनिट-1, 2 और 4 गगरेट जिला ऊना, इन्वर्टर, यूपीएस, स्टैबलाईजर, वाटर प्योरीफायर, ट्रांस्फॉर्मर, सोलर प्रोडैक्ट और एक्सेसरिज निर्माण के लिए मै. ल्यूमीनस पावर टैक्नॉलजिज प्राईवेट लि. बद्दी जिला सोलन, कैपेड, आईमैट, टैमोडैक्स, माईड्रिया के निर्माण के लिए मै. बीटा ड्रग्ज लिमिटेड, बद्दी सोलन, टैबलेटस, कैप्सूल, आई ड्रॉपस, इंजैक्शन-एम्पोलज और वायलस (एसवीपी) के निर्माण के लिए मै. मैनकांइड फार्मा लिमिटेड यूनिट-1 और 3 पांवटा साहिब जिला सिरमौर, इंजन, टू व्हीलर के निर्माण के लिए मै. टीवीएस मोटर कम्पनी लिमिटेड भाटियां, भरतगढ़ रोड़ नालागढ़ जिला सोलन, आयरन और स्टील कास्टिंग गुडज के निर्माण के लिए मै. अखिल एंटरप्राईजिज जोहड़ों, त्रिलोकपुर रोड़ काला अम्ब जिला सिरमौर, एमएस इन गोर्टस बिल्टस के निर्माण के लिए मै. आदित्या इंडै्रस्टिज, रामपुर, जट्टा, नाहन रोड़ काला अम्ब जिला सिरमौर, एमएस, एसएस इन गोट्स, फ्लैटस, एसएस पाईपख् पैरा एलाईड कैमिकल के निर्माण के लिए मै. बराड़ वशिष्ठ एलोयज, ओगली, जिला सिरमौर, बलिचिंग पाउडर, एसिड और कैमिकल, फैरिक एलूम फिनायलों, ग्रायूवर के निर्माण के लिए मै. पैरा एलाईड कैमिकलज, इंडैस्ट्रियल एरिया फेस-2, ग्वालथाई, बिलासपुर, लियूब्ज इलैक्ट्रोप्लेटिंग कैमिकलज के निर्माण के लिए मै. वेल इण्डिया लिमिटेड, प्लॉट नम्बर-31,32 डीआईसी, बद्दी जिला सोलन और इंजेक्शन इण्ड्रस्टियल पेंट के निर्माण के लिए मै. थिनर और एक्वा वितोई लैबोरोट्रीज, कुंजाल, झाड़माजरी, बद्दी जिला सोलन के प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की गई।

उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनीषा नंदा और मनोज कुमार, प्रधान सचिव आबकारी एवं काराधान जगदीश शर्मा, आयुक्त् श्रम एवं रोजगार डॉ. एसएस गुलेरिया, राज्य विद्युत बोर्ड के प्रबंध निदेशक जे.पी. काल्टा, आईपीएच के प्रमुख अभियन्ता विक्रान्त सुमन और निदेशक उद्योग हंसराज शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *