नौणी विवि में फ्रूटस एंड वेजीटेबल प्रोसेसिंग एवं बेकरी प्रोडक्टस डिप्लोमा के लिए करें आवेदन

नौणी विवि में फ्रूटस एंड वेजीटेबल प्रोसेसिंग एवं बेकरी प्रोडक्टस डिप्लोमा के लिए करें आवेदन

  • इस वर्ष विश्वविद्यालय ने फीस घटाकर 5,000 की, आवेदन की अंतिम तिथि 17 जनवरी
  • शैक्षणिक योग्यता 12वी, कुल 35 सीटें
  • विश्वविद्यालय की वैबसाइट से कर सकते हैं प्रोस्पेक्टस और एप्लिकेशन फॉर्म डाऊनलोड़

सोलन : डॉ. वाईएस परमार औदयानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी में फ्रूटस एंड वेजीटेबल प्रोसेसिंग एवं बेकरी प्रोडक्टस पर आधारित एक साल के डिप्लोमा के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह डिप्लोमा विवि के फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग द़वारा करवाया जाता है। आवेदकों के लिए खास बात यह है कि इस साल, विश्वविद्यालय ने इस वर्ष इस डिप्लोमा कार्यक्रम की फीस बीस हज़ार से घटाकार पाँच हज़ार रुपये कर दी है। यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि अधिक से अधिक लोग इस डिप्लोमा के लिए आवेदन कर इस कोर्स में प्रवेश ले सकें।

इस कार्यक्रम के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं रखी गई है जबकि इसमें कोई भी आयु सीमा नहीं रखी गई है। इस साल इस कार्यक्रम में प्रवेश लेने के लिए छात्र 17 जनवरी 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। 19 जनवरी को इस डिप्लोमा कार्यक्रम की काउन्सेलिंग की जाएगी। इस कार्यक्रम में कुल 35 सीटें रखीं गई हैं। विश्वविद्यालय की वैबसाइट www.yspuniversity.ac.in पर जाकर प्रोस्पेक्टस और एप्लिकेशन फॉर्म डाऊनलोड़ किया जा सकता है।

इस कोर्स को कौशल विकास भते के साथ भी जोड़ा गया है जिसके तहत कोर्स करने वाले छात्र हिमाचल सरकार द्वारा दिये जा रहे कौशल विकास भते के लिए आवेदन कर सकते हैं और उसका लाभ ले सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *