मुख्यमंत्री ने सराज क्षेत्र में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी

मुख्यमंत्री ने रखी सराज में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला

  • मुराह में उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की घोषणा

मंडी : मंडी जिला के सराज विधानसभा क्षेत्र की दूरदराज पंचायत मुराह में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने मुराह में उप स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा की तथा फ़ुटिधार-तांदी और गहराखड-दावड़ा सड़क के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास उन क्षेत्रों के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देना है, जो अब तक उपेक्षित रहे हैं।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार राज्य के दूरदराज क्षेत्रों में सड़क संपर्क सुविधाएं उपलब्ध करवाने को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर बोझ कम करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सराज विधानसभा क्षेत्र सड़क संपर्क की दृष्टि से सबसे कठिन निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सराज क्षेत्र आने वाले समय में मॉडल विधानसभा क्षेत्र के रूप में उभरने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि यह लंबे इंतजार के बाद मंडी जिले के लोगों को राज्य सरकार के नेतृत्व का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ केंद्रीय नेतृत्व का हिमाचल प्रदेश के साथ विशेष लगाव और संबंध है, जो राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए लाभप्रद साबित हो रहा है तथा राज्य को केन्द्र से करोड़ों रुपए की वित्तीय सहायता प्राप्त हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने हाल ही में एक वर्ष का कार्यकाल पूरा किया है और इस अवसर को मनाने के लिए धर्मशाला में आयोजित समारोह के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सरकार द्वारा की गई विभिन्न विकासात्मक पहल की सराहना की है। उन्होंने मुराह, कांडीधार और बसन में महिला मंडल भवन निर्माण के लिए 3 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने गचीगर से सेरी के बीच स्पेन लगाने के लिए 7 लाख रुपये की घोषणा की। उन्होंने काऊ पंचायत में पशु चिकित्सा प्रेषण और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सलोट में विज्ञान कक्षाएं आरम्भ करने की भी घोषणा की।

जय राम ठाकुर ने 25.82 करोड रुपये की लागत से निर्मित होने वाले थलौट-पंजैन-थाची-नारायण गॉल-श्वेता धार-चेत-लम्बाथाच सड़क मार्ग के सुधार और सुदृढ़ीकरण का भूमिपूजन भी किया। उन्होंने कहा कि इस सड़क का निर्माण सीआरएफ के तहत किया जाएगा और जल्द ही इस सड़क पर काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने 3 करोड़ की लागत से निर्मित थलौट से कलहानी सड़क का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने मंडी-मुरहा के बीच बस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

मुख्यमंत्री ने नाबार्ड के तहत ग्राम पंचायत काऊ और देवधार में 1.10 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ जलापूर्ति योजना के पुनः मॉडिंलग का शिलान्यास भी किया। उन्होंने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुराह में 93 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले अतिरिक्त भवन की आधारशिला भी रखी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *