कुल्लू : मकान आग से जलकर राख, लाखों का नुकसान

मंडी : चौहारघाटी के कहोग गांव में दो मंजिला मकान अग्निकांड में राख

मंडी: चौहारघाटी की बरोट पंचायत के कहोग गांव में मंगलवार देर रात अग्निकांड में दो मंजिला मकान राख हो गया। तीन परिवार कड़ाके की ठंड में रात गुजारने को मजबूर हो गए हैं। घटना में घर के अंदर रखा सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया है। घटना में करीब बारह लाख रुपये नुकसान की आशंका जताई जा रही है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सकता है।

प्रभावित परिवारों को प्रशासन की ओर से दस-दस हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की है। देर रात गांव के राम कृष्ण, जयराम और पदम के दो मंजिला मकान में आग भड़क गई। घर के सभी सदस्य सो रहे थे। इसी दौरान घर के किसी सदस्य की आंख खुली और उसने शोर मचाया। इस पर परिवार के अन्य सदस्य भी जागे और बाहर की ओर दौड़े। ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू करने का प्रयास किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। आग में सब कुछ राख हो गया। प्रभावितों के तन पर सिर्फ कपड़े ही बचे हैं। आग की घटना का पता लगते ही प्रशासन की टीम रात को मौके पर पहुंच गई। इनमें क्षेत्रीय कानूनगो पलसी राम, हलका पटवारी हीरा लाल, देश राज, दिनेश और उमेश रात को ही घटना स्थल के लिए रवाना हुए।

जोगिंद्रनगर से फायर ब्रिग्रेड की टीम और पधर पुलिस का दल भी मौके पर पहुंचा। फायर ब्रिगेड की टीम के पहुंचने से पहले ही सब कुछ जलकर राख हो गया था।

नायब तहसीलदार ज्ञान चंद ठाकुर ने बताया कि करीब 12 लाख के नुकसान की आशंका है। प्रभावित परिवारों को प्रशासन की तरफ से 10-10 हजार रुपये की फौरी राहत और एक-एक तिरपाल दिया गया है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है। उपमंडलीय पुलिस अधीक्षक मदनकांत ने कहा कि मामला दर्ज कर घटना के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *