कांग्रेस सेवादल ने की छः महीनों की गतिविधियों की समीक्षा व आगामी समय के लिए कार्ययोजना की रुपरेखा तैयार की

कांग्रेस सेवादल ने की छः महीनों की गतिविधियों की समीक्षा व आगामी समय के लिए कार्ययोजना की रुपरेखा तैयार की

नई दिल्ली: 19 व 20 दिसम्बर  को अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की विस्तारित बैठक जवाहर भवन नई दिल्ली में कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई की अध्यक्षता में सम्पन हुई जिसमें कांग्रेस सेवादल की विगत छः महीनों की गतिविधियों की समीक्षा की गई तथा आगामी समय के लिए कार्ययोजना की रुपरेखा तैयार की गई। इस दो दिवसीय बैठक में राज्यवार संगठन की गतिविधियों की समीक्षा की गई और अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल द्वारा राज्यों को दिये गये कार्यक्रमों का मूल्यांकन किया गया। गौरतलब है कि अखिल भातीय कांग्रेस सेवादल द्वारा कांग्रेस पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूती प्रदान करने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम शुरु किये गये हैं जिनके तहत आम जन के बीच कांग्रेस सेवादल के माध्यम से कांग्रेस पार्टी के रचनात्मक कार्यक्रम चलाए जा रहे है। इस कड़ी में हर महिने के अन्तिम रविवार के दिन किसी भी सार्वजनिक स्थल पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना, रक्तदान शिविर लगाना, पर्यावरण को बचाने के लिए वृक्षारोपण जैसे कार्यक्रम प्रमुख है।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल के लिए यह बड़े गौरव की बात है कि प्रदेश अध्यक्ष अनुराग शर्मा की अगुवाई में राष्ट्रीय स्तर पर कार्यक्रमों की समीक्षा करने पर अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल द्वारा ध्वज वन्दन कार्यक्रम में देश भर में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल को द्वीतीय पुरस्कार से नवाजा है। 31 अक्तूबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 इन्दिरा गांधी जी की पुण्य तिथि तथा लोह पुरुष सरदार बल्लभ बाई पटेल जी जयन्ती पर दोनों महान नेताओं की समृति में कांग्रेस सेवादल द्वारा पुरे देश भर में जिला स्तर रक्तदान शिविर लगाये गये थे। रक्तदान कार्य में भी हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल ने देश भर में दूसरा स्थान हासिल किया और गत दिवस नई दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश कांग्रेस सेवादल को टाªफी प्रदान कर सम्मानित किया।

इस उपलब्धि के लिए हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने प्रदेश कांग्रेस सेवादल पदाधिकारियों एवं सदस्यों को बधाई दी और सहयोग के लिए सभी का आभार व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं तथा जिला व ब्लाक कांग्रेस कमेटियों एवं पार्टी के सभी अग्रणी संगठनों व विभागों के सदस्यों का दिल की गहराईयों से धन्यवाद दिया है। उन्होने कहा कि सभी के आर्शीवाद व सहयोग से ही प्रदेश कांग्रेस सेवादल इस उपलब्धि को हासिल करने में सफल हुआ है।कांग्रेस सेवादल के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि आगामी लोक सभा चुनावों को देखते हुये मतदाल केन्द पर कांग्रेस पार्टी का और अधिक मजबूत करने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल द्वारा जिला बिलासपुर की पावन स्थली शाहतलाई में नार्थ जोन का ट्रेनर ट्रेनिंग कैम्प लगाया जा रहा है जिसमें उत्तर भारत के सभी राज्यों से ट्रेनर भाग लेगे। शिविर का आरम्भ कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ठाकुर सुखविन्दर सिंह द्वारा 24 दिसम्बर को प्रातः 10-00 बजे किया जाएगा। अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के मार्गदर्शन में इस संदर्भ में सभी आवश्यक प्रबन्ध किये जा रहे हैं तथा हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारी पिछले कई दिनों से व्यस्त हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *