छोटा शिमला पुलिस स्टेशन के समीप स्थल, प्रदर्शन व रैली के लिए प्रतिबंधित

बर्फ हटाने तथा यातायात सुचारू बनाने के लिए विभिन्न स्थानों पर की मशीनें तैनात : उपायुक्त

शिमला : उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने आज यहां बताया कि जिला में बर्फबारी के कारण प्रभावित हुए जनजीवन को सामान्य बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा दृढ़ प्रयास किए जा रहे हैं। उपायुक्त ने आज विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को समयबद्ध जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि जिला की मुख्य सड़कों और सम्पर्क मार्गों को यातायात हेतु सुचारू बनाने के लिए विभिन्न स्थानों पर मशीनें तैनात की गई है। चौपाल में 6 जेसीबी, 01 डोजर, एनएच में डोजर, फागू में 02 जेसीबी व डोजर, नारकंडा में डोजर और 02 जेसीबी, खड़ापत्थर में डोजर, रोबट और 02 जेसीबी तथा अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर भी बर्फ हटाने तथा यातायात सुचारू बनाने के लिए मशीने तैनात की गई हैं। फागू से खड़ापत्थर तक विभिन्न स्थानों में लगातार बर्फबारी हो रही है इस कारण सड़कों में फिसलन बनी हुई है, यहां यातायात सुचारू रूप से चलाया जा रहा है तथा मशीनों से बर्फ को लगातार हटाया जा रहा है।

अमित कश्यप ने बताया कि जिला के सभी उपमंडलों में पेयजल की आपूर्ति सामान्य है। जिला में सभी क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई है तथा एचपीएसईबी के अधिकारियों को विद्युत आपूर्ति में किसी भी तरह की बाधा आने पर त्वरित कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। जिला में सभी स्थानों पर खाद्यान्न पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। शिमला शहर में आज 44 हजार 830 लीटर दूध व 9000 पैकेट ब्रेड की आपूर्ति की गई है।

उन्होंने बताया कि सभी उपमंडलाधिकारियों ने आज जिला के विभिन्न क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण प्रभावित स्थानों का निरीक्षण किया तथा जनजीवन को सामान्य बनाने के लिए सम्बन्धित विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि सभी सम्बन्धित विभागों को समन्वय और दक्षता के साथ कार्य करने को कहा गया है ताकि लोगों को बर्फबारी के कारण मुश्किलों का सामना न करना पड़े।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *