मण्डी: हणोगी में बनेगा हिमाचल का पहला केबल स्टेयड ब्रिज, मुख्यमंत्री ने रखी पुल की आधारशिला

मण्डी: हणोगी में बनेगा हिमाचल का पहला केबल स्टेयड ब्रिज, मुख्यमंत्री ने रखी पुल की आधारशिला

मण्डी: मण्डी जिला हनोगी में ब्यास नदी पर हनोगी खोला नाला सड़क पर केबल आधारित मोटर योग्य डबललेन पुल की मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज आधारशिला रखी। इसके निर्माण पर 15.85 करोड़ रुपये व्यय होंगे।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस पुल के बन जाने से ज़िले के सराज तथा द्रंग क्षेत्र के बीच बेहतर आवाजाही सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि यह पुल पर्यटकों तथा स्थानीय लोगों के लिए भी आकर्षण का केन्द्र होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश का यह पहला केबल आधारित पुल होगा और दो वर्ष में इसका कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बांदी-कांडा सड़क, कांडी-बदोलिया और करेड़ी सड़क के निर्माण के लिए क्रमशः 10 लाख और 15 लाख रुपये की घोषणा की। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय कुकलाह को माध्यमिक विद्यालय में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की। उन्होंने शारटी में उप स्वास्थ्य केन्द्र तथा पशु औषधालय खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शारटी में विज्ञान खण्ड का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए ग्राम पंचायत बांदी को 10 लाख रुपये की भी घोषणा की। उन्होंने करथाच-कांडूधार में हेलीपैड के निर्माण के लिए पांच लाख रुपये की भी घोषणा की।

सांसद राम स्वरूप शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में विकास की गति को बल मिला है। उन्होंने मुख्यमंत्री का पठानकोट-जोगिन्द्रनगर रेल लाईन के उन्नयन के लिए केन्द्रीय रेल मंत्री को मनाने के लिए धन्यवाद किया।

द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर ने मुख्यमंत्री को अपने विधानसभा क्षेत्र मेंं पधारने पर स्वागत किया। उन्होंने क्षेत्र की कुछ विकासात्मक मांगें भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखी। उन्होंने कहा कि जब से जय राम ठाकुर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं तब से राज्य प्रगति व समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बालीचौकी खण्ड को पिछड़ा खण्ड घोषित करने का आग्रह किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *