उपायुक्त संदीप कुमार ने जांची मिड डे मील की गुणवत्ता, स्वयं भी ग्रहण किया परोसा जा रहा भोजन

उपायुक्त संदीप कुमार ने जांची मिड डे मील की गुणवत्ता, स्वयं भी ग्रहण किया परोसा जा रहा भोजन

धर्मशाला: उपायुक्त संदीप कुमार ने जयसिंहपुर उपमंडल के तहत राजकीय माध्यमिक स्कूल उतरापुर का दौरा कर वहां मिड डे मील योजना के तहत बच्चों को परोसे जा रहे भोजन की गुणवत्ता जांची। उन्होंने बच्चों के साथ स्वयं भी वहां परोसा जा रहा भोजन ग्रहण किया । इस मौके उन्होंने स्कूल में सफाई व्यवस्था, बैठने के लिए भवन की स्थिति एवं बच्चों के लिए खेलकूद सुविधा एवं अन्य समस्याओं को भी जाना। उपायुक्त ने भोजन की गुणवत्ता एवं बेहतर सफाई व्यवस्था के लिए स्कूल प्रबंधन की पीठ थपथपाई।

गौरतलब है कि कांगड़ा जिला प्रशासन ने स्कूलों एवं आंगनबाड़ियों में आदर्श व्यवस्था विकसित कर बच्चों के लिए शिक्षा का बेहतर वातावरण उपलब्ध करवाने के मकसद के साथ एक अभिनव मुहिम आरंभ की है। इसके तहत जिला प्रशासन के आलाधिकारियों सहित सभी उपमंडाधिकारी अपने उपमंडलों में हर महीने कम से कम एक दिन किसी आंगनबाड़ी केंद्र व स्कूल का औचक दौरा कर एवं कुछ समय वहां बिता कर उनकी समस्याएं जानने और उनका समाधान सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि उपायुक्त संदीप कुमार ने एक बैठक के दौरान सभी उपमंडलाधिकारियों को अपने क्षेत्रों में यह मुहिम चलाने के निर्देश दिए थे।

जिलाधीश के निर्देशानुरूप समय समय पर सभी उपमंडलाधिकारी अपने क्षेत्र में स्कूलो एवं आंगनबाड़ी केंद्रों का दौरा कर रहे हैं और वहां बच्चों को दी जा रही सेवाओं के बारे में जानकारी ले रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *