धर्मशाला: 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम घोषित

अब 5वीं और 8वीं के विद्यार्थियों को भी देनी होगी प्रश्न पत्र छापने की फीस

कांगड़ा: हिमाचल शिक्षा स्कूल एजुकेशन बोर्ड द्वारा अब 5वीं और 8 वीं क्लास के बच्चों से भी प्रश्न पत्र छापने की फीस ली जाएगी। एचपी स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने 5वीं क्लास के लिए 50 रुपये और 8वीं क्लास के लिए 100 रुपये फीस निर्धारित की है।

गौरतलब है कि शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को ही 9वीं और11वीं क्लास के छात्रों से प्रश्न पत्र छापने के लिए 100 रुपये प्रति छात्र फीस निर्धारित की है। बोर्ड ने अब 5वीं और 8वीं क्लास के छात्रों से भी पैसे वसूलने के आदेश जारी कर दिए हैं। बोर्ड सचिव डॉ. हरीश गज्जू ने बताया कि सरकार के निर्णयानुसार प्रदेश के सभी सरकारी और निजी मान्यता प्राप्त स्कूलों को 5वीं और 8वीं कक्षाओं के ग्रीष्मकालीन वार्षिक परीक्षाओं के लिए प्रश्न पत्र उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके लिए उपरोक्त स्कूल को 31 दिसंबर तक 8वीं और 5वीं कक्षाओं के छात्रों की स्कूलवार, ब्लॉकवाइस सूची तैयार कर बोर्ड कार्यालय में जमा करनी होगी।

बोर्ड सचिव ने बताया कि अगर कोई स्कूल समय पर सूचना उपलब्ध नहीं करवाता है, तो प्रश्न पत्रों की अनुपलब्धता पर स्कूल प्रबंधन जिम्मेदार होगा। उन्होंने बताया कि 5वीं क्लास के छात्रों से 50 रुपये प्रति छात्र और 8वीं क्लास के छात्रों से 100 रुपये प्रति छात्र की दर से ऑनलाइन फीस जमा करवाने के निर्देश दिए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *