SBI के इन खातों से Free में कर सकते हैं अनलिमिटेड कैश ट्रांजेक्शन

SBI के इन खातों से Free में कर सकते हैं अनलिमिटेड कैश ट्रांजेक्शन

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को एटीएम से रोजाना अनलिमिटेड बार कैश निकासी का ऑफर लेकर आया है। अभी इन ग्राहकों को एटीएम में से फ्री ट्रांजैक्शन लिमिट से ज्यादा बार कैश निकालने वाले ग्राहकों को एक निश्चित रकम चुकानी होती है। लेकिन एसबीआई इस ऑफर से ग्राहकों को अनलिमिटेड बार एटीएम से कैश निकासी का मौका मिलेगा। इसके लिए ग्राहकों स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्रुप (SBG) ATMs से कैश निकासी पर किसी प्रकार का अतिरिक्त चार्ज भी नहीं देना होगा।

  • अनलिमिटेड ट्रांजैक्शन के लिए रखी ये शर्त-

अपने एटीएम से मनचाहे बार कैश निकालने के बैंक ने शर्त रखी है कि इस सुविधा का लाभ वही ग्राहक उठा सकते हैं जिनके खाते में न्यूनतम 25000 रुपए राशि हमेशा उपलब्ध रहे। यानी अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन का लाभ लेने के लिए आपको अपने खाते में कम से कम 25000 रुपए रखने होंगे। यदि आपके खाते में पिछले महीने 25000 रुपए या इससे ज्यादा रहे हैं तो आपको इस महीने अनलिमिडेट ट्रांजैक्शन का लाभ मिल सकता है। आरबीआई ने बैंको निर्देश दिए हैं कि वे अपने ग्राहकों को एक निश्चित नंबर तक फ्री ट्रांजैक्शन अलाऊ करें।

पिछले महीने घटाई थी कैश लिमिट-

एसबीआई ने हाल में क्लासिक और मैस्ट्रो डेबिट कार्ड रखने वाले ग्राहकों की ट्रांजैक्शन लिमिट 40 हजार रुपए प्रति से 20 हजार रुपए प्रति दिन कर दी थी। एसबीआई का ये नया नियम 31 अक्टूबर 2018 से लागू हो चुका है।

SBI ATM ट्रांजैक्शन की जरूरी बातें-

  • चालू खाता धारकों को अभी 8 ट्राजैक्शन प्रतिमाह फ्री हैं जिनमें 5 एसबीआई के एटीएम से और 3 अन्य बैंकों के एटीएम से।
  •  निर्धारित ट्रांजैक्शन संख्या से ज्यादा बार एटीएम से कैश निकालने पर प्रति निकासी के हिसाब से 5 रुपए से लेकर 20 रुपए+जीएसटी चार्ज किया जाता है।
  • अपने खाते में न्यूनतम 25000 रुपए रखने वाले ग्राहक को एसबीआई के ही एटीएम से अनलिमिटेड ट्रांजैक्शन की सुविधा दी जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *