सरवीन चौधरी स्मार्ट सिटी ‘पर्सन ऑफ द इयर’ पुरस्कार से सम्मानित

सरवीन चौधरी स्मार्ट सिटी ‘पर्सन ऑफ द इयर’ पुरस्कार से सम्मानित

 नई दिल्ली: शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी को बीडब्ल्यू बिजनेस वर्ल्ड मीडिया ग्रुप द्वारा स्मार्ट सिटी ‘पर्सन ऑफ द इयर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह पुरस्कार बीडब्ल्यू बिजनेस वर्ल्ड के मुख्य सम्पादक एवं अध्यक्ष अनुराग बत्रा ने नई दिल्ली में आयोजित बीडब्ल्यू र्स्माट सिटी सम्मेलन एवं पुरस्कार के छठे संस्करण के दौरान प्रदान किया गया।

इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए सरवीन चौधरी ने कहा कि देश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले शहरों को उनके कार्य के आधार पर मान्यता प्रदान करने के अलावा इस सम्मेलन ने हिमाचल प्रदेश के शिमला तथा धर्मशाला जैसे अन्य महत्वाकांक्षी स्मार्ट शहरों के लिए मार्गदर्शक के रूप में कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन भारत सरकार का प्रमुख कार्यक्रम है जिसमें आधारभूत संरचना और सेवाओं के लिए कुशल समाधान, नागरिक अनुकूलन सेवाएं, भीड़-भाड़ को कम करना तथा चलने योग्य हरित शहरों की परिकल्पना की गई है।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि हिमाचल सरकार स्मार्ट सिटी मिशन द्वारा प्रदान किए गए अवसर को आगे बढ़ाने तथा शिमला और धर्मशाला को बुनियादी ढ़ांचे तथा नागरिक सेवाओं में विश्व स्तरीय मापदंडों के साथ विश्व श्रेणी देश को उत्कृष्ट और रहने योग्य शहर बनाने के लिए वचनबद्ध है। दोनों शहरों में शिमला के लिए 53 परियोजनाएं तथा धर्मशाला के लिए 74 परियोजनाओं पर 5000 करोड़ के निवेश की परिकल्पना की गई है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *