किन्नौर : एचआरटीसी की बस पलटी, कई घायल

किन्नौर : हिमाचल के किन्नौर जिले में एचआरटीसी की बस दुर्घटनाग्रस्त होने से करीब 15 यात्री घायल हो गए। जानकारी के अनुसार हिमाचल परिवहन निगम की बस दिल्ली से रिकांगपिओ जा रही थी। बताया जा रहा है कि  किन्नौर जिला के शोंगटोंग पुल के पास हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस के पलट गई। हादसे में चालक समेत 15 सवारियां घायल हो गई हैं। सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार बुधवार शाम 4:15 बजे बस नंबर एचपी 25ए3327 दिल्ली से रिकांगपिओ की ओर आ रही थी। इसी दौरान एक कार को बचाने के चक्कर में चालक ने शोंगटोंग पुल के पास नियंत्रण खो दिया, जिससे बस सड़क पर पलट गई। बताया जा रहा है कि घटना के समय बस में 35 सवारियां थी, जिनमें से चालक समेत 15 सवारियां गंभीर रूप से घायल हो गई। जबकि अन्य 10 को मामूली चोटें आई हैं।

सभी घायलों को उपचार के लिए शोंगटोंग स्थिति आर्मी मेडिकल कोर की टीम द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद पुलिस व पटेल कंपनी के रोगी वाहनों के माध्यम से सभी क्षेत्रिय अस्पताल रिकांगपिओ में भर्ती करवा दिया गया है। वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही डीसी किन्नौर गोपाल चंद व एसडीएम कल्पा मेजर अवनिन्द्र कुमार ने घायलों का हालचाल पूछने क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ पहुंचे। उन्होंने बताया कि सभी घायल यात्रियों की स्थिति ठीक है और उनका उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि घायलों को प्रशासन की ओर से पांच-पांच हजार रुपये फौरी राहत प्रदान की गई है।

जहाँ सेना के जवान राहत और बचाव कार्य में जुटे वहीं बचाव कार्य में स्थानीय लोगों ने भी सहायता की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *