बीजेपी का पहला पन्ना प्रमुख सम्मेलन, भाजपा मंडी से करेगी लोकसभा चुनाव का शंखनाद

मंडी: मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में होने जा रहे हिमाचल भाजपा के पहले पन्ना प्रमुख सम्मेलन के दौरान भाजपा लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी कर देगी, जिसके बाद पार्टी विभिन्न स्तरों पर कार्यक्रमों को आयोजित करते हुए बूथ स्तर तक पहुंचेगी।

परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया कि भाजपा ने बीते करीब तीन महीनों से अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है और धीरे-धीरे इन तैयारियों को गति दी जा रही है। उन्होंने बताया कि त्रिदेव और ग्राम केंद्र बनाने के बाद पार्टी अब पन्ना प्रमुखों तक पहुंची है। पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, जगत प्रकाश नड्डा, सीएम जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम एवं सांसद शांता कुमार, प्रो. प्रेम कुमार धूमल और प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती सहित सभी भाजपा नेता मौजूद रहेंगे। वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि पूरे मंडी संसदीय क्षेत्र में 1877 पोलिंग बूथ हैं और वहीं 33330 पन्ना प्रमुखों की संख्या है। मंडी में होने जा रहे सम्मेलन में पांगी क्षेत्र को शामिल नहीं किया गया है और इसके अलावा 90 प्रतिशत से अधिक पन्ना प्रमुखों के इस सम्मेलन में आने की संभावना है, जिस वजह से ये सम्मेलन ऐतिहासिक होगा।

बता दें कि बीजेपी ने छह साल पहले चुनावों की तैयारी के लिए एक नया कंसेप्ट लाने की सोची और उसे पन्ना प्रमुख का नाम दिया, जिसके बाद छह सालों में प्रदेश के करीब 50 लाख मतदताओं की सूची को खंगालने के बाद 1 लाख 45 हजार पन्ना प्रमुखों की सूची तैयार करके उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी। प्रदेश के हर लोकसभा क्षेत्र में 30 से 35 हजार पन्ना प्रमुख बने हैं और इन पन्ना प्रमुखों का पहला सम्मेलन 28 नवंबर को मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में होने जा रहा है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *